IND vs USA: भारत ने यूएसए को हराकर सुपर-8 में बनाई जगह, सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने किया कमाल

भारत ने न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में यूएसए को 7 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे की बल्लेबाजी और अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी के  दम पर सुपर-8 मुकाबले में जगह बनाने में कामयाब हुई।

T20 वर्ल्ड कप 2024,  भारत बनाम अमेरिका

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है। बुधवार को न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने यूएसए को 7 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए। यादव ने 49 गेंद पर अर्धशतक जड़ा। वहीँ शिवम दुबे ने 31 रन का योगदान दिया। यादव और दुबे की 72  रन की साझेदारी के दम पर भारत यूएस को हराने में कामयाब रहा।

यूएसए ने टॉस के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारति 20 ओवर में 110 रन बनाए। यूएस के स्टीव टेलर ने 24 और नितीश कुमार ने 27 रन की अहम पारी खेली। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरीं टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा जल्द ही आउट हो गए। उनके पैवेलियन जाने के बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने मैदान संभाला।

सस्ते में गए विराट कोहली और रोहित शर्मा

जीत के लिए 111 रन बनाने के लिए मैदान में उतरीं टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। क्योंकि यूएस के गेंदबाज सौरभ नेत्रावलकर ने विराट कोहली को डक आउट कर दिया। उसके कुछ देर बाद ही कपतान रोहित शर्मा मात्र तीन रन बनाकर आउट हो गए। कोहली और शर्मा के आउट होने के बाद ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव ने 33 रन  के स्कोर तक पहुंचा दिया। ऋषभ पंत 18 रन बनाकर आउट हो गए। फिर सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने 72 रन की साझेदारी के दम पर भारत को जीत दिलाई।

सुपर-8 में पहुंचा भारत

टी20 विश्व कप 2024 में लगातार तीसरी बार जीत के बाद भारतीय टीम ने सुपर-8 में जगह बना ली है। भारत ने तीनों मैच जीतकर ग्रुप ए की अंकतालिका में शीर्ष पर जगह बना ली है। भारत 6 अंको के साथ टॉप पर है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *