IND vs New Zealand:इरफ़ान पठान को पछाड़ कर मोहम्मद शमी बने भारत के सबसे तेज विकेट लेने वाले गेंदबाज

IND vs New Zealand:मोहम्मद शमी बने भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे तेज विकेट लेने वाले गेंदबाज।

नई दिल्लीः आज भारत बनाम न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर में एक दिवसीय मुकाबले में मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास। बने सबसे तेज विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज। इससे पहले ये कीर्तिमान इरफ़ान पठान के नाम था।

नेपियर में हो रहे एक दिवसीय मुकाबले में आज मोहम्मद शमी ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई। शमी ने न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो को बाहर का रास्ता दिखाया।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बुधवार को नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे में दो शुरुआती विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया। शमी ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को बहुत तेज गति से विकेट चटखा कर कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

उन्होंने न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन को पचास ओवर के एक दिवसीय मैच बाहर कर भारत के सबसे तेज गेंदबाज का ख़िताबअपने नाम कर लिया है।

Innings Break!

A clinical bowling performance from #TeamIndia and New Zealand are bundled out for 157 (Kuldeep 4/39, Chahal 2/43, Shami 3/19)#NZvIND pic.twitter.com/rfjIqv9zdk— BCCI (@BCCI) January 23, 2019

भारत सबसे तेज गेंदबाज जिन्होंने एक दिवसीय मुकाबले में सबसे तेज 100 विकेट झटके इस प्रकार हैं –

1 . मोहम्मद शमी :- 56 ,2 . इरफ़ान पठान :-59 ,3 .जहीर खान :-65 ,4 . अजीत अगरकर :-67 ,5. जवागल श्रीनाथ :-68

जबकि मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (56 एकदिवसीय ) की तुलना में सौ विकेट लेने में अपने कीर्तिमान में पाकिस्तान के वकार यूनुस (59 ) और दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर ताहिर इमरान (58 )को पीछे छोड़ दिया।

एकदिवसीय मैच के दूसरे ओवर में ,शमी ने इनस्विंगर गेंद डाली और गुटिल ने उसे हिट करने की कोशिश की ,गेंद बल्ले के अंदरूनी छोर से टकराकर स्टंप से जा टकराई। मोहम्मद शमीम ने मैच दूसरे ही ओवर में न्यूजीलैंड के कप्तान और सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो का भी विकेट उड़ा दिया।

 

Comments

Translate »