CWC19: श्रीलंका को हराकर टॉप में पहुंची टीम इंडिया,वर्ल्ड कप की जीत लगभग तय

टीम इंडिया ने शनिवार को श्रीलंका को हराकर अपनी जीत का क्रम जारी रखा। इसी के साथ भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को अंकतालिका के पहले स्थान से हटाकर टॉप टीम बनी। अंकतालिका में टीम इंडिया सबसे ज्यादा 15 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले स्थान से फिसल कर 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है।

श्रीलंका ( Sri Lanka)के खिलाफ भारत की इस जीत का श्रेय केएल राहुल और रोहित शर्मा को जाता है। इस मैच में रोहित शर्मा ने कई और रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। रोहित शर्मा ने 94 गेंदों पर 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से 103 रन बनाए। विश्व कप में रोहित का ये पांचवां शतक है। इसी के साथ शर्मा विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने श्रीलंका के कुमार संगकारा को पीछे कर दिया। संगकारा के नाम वर्ल्ड कप में चार शतक का रिकॉर्ड था।

रोहित शर्मा ‘मास्टर-ब्लास्टर’ सचिन तेंदुलकर की बराबरी करने वाले बल्लेबाज बन गए है। सचिन के नाम विश्व कप में 6 शतक का रिकॉर्ड है। जिसकी रोहित ने बराबरी कर ली है। सचिन ने 1992 से 2011 तक 6 विश्व कप में 6 शतक बनाए। ‘रोहित शर्मा’ ने इस विश्व कप में 5 शतक और साल 2015 एक शतक बनाया था।

वही राहुल का इस वर्ल्ड कप में यह पहला शतक है। रोहित,राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ 189 जोड़े।इसी के साथ इस विश्व कप में भारतीय टीम की यह सबसे बड़ी भागीदारी है।

दूसरी तरफ श्रीलंका के गेंदबाज ‘मलिंगा’ ने राहुल को अपना 56वां शिकार बना कर टॉप तीन की श्रेणी में अपना तीसरा स्थान बनाया। ‘मलिंगा’ से आगे श्रीलंका के ही ‘मुथैया मुरलीधरन’ 68 और ऑस्ट्रेलिया के ‘ग्लेन मैक्सवैल’ 71 लेने वाले पहले नंबर के गेंदबाज हैं।

अब सेमीफाइनल में भारत के मुकाबला ‘न्यूज़ीलैंड‌’ की टीम से होगा। न्यूज़ीलैंड‌ की टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। जबकि ‘ऑस्ट्रेलिया’ का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा। अगर अंक तालिका और परफॉर्मेंस की बात करने तो टीम इंडिया इन दोनों में पहले स्थान पर है।हालांकि क्रिकेट में आखिरी गेंद तक कौनसी टीम जीतेगी का फैसला करना मुश्किल होता है। लेकिन टीम इंडिया इसी अंदाज में अपनी जीत का सिलसिला सेमीफाइनल और फाइनल में जारी रखती है तो वर्ल्ड कप जीतना लगभग तय है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 8948 posts and counting. See all posts by 4pillar

One thought on “CWC19: श्रीलंका को हराकर टॉप में पहुंची टीम इंडिया,वर्ल्ड कप की जीत लगभग तय

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री
कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री