Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर हरभजन सिंह ने किया BCCI का समर्थन, बोले-हम वहां क्यों जाएं

पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने चिंता जताई है। उनका कहना है कि पाकिस्तान हर दिन कुछ न कुछ होता रहता है ऐसे में टीम इंडिया की सुरक्षा की चिंता है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी टीम को पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया था। अब भज्जी ने बीसीसीआई का समर्थन किया है।

साल 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान करेगा। इंटनेशनल क्रिकेट काउंसिल के इस इवेंट की शुरुआत अगले साल फरवरी महीने में होने वाली है। टीम इंडिया पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने जाएगी या नहीं जाएग, फिलहाल इस पर सस्पेंस बरकार है। दूसरी पाकिस्तान ने ICC से हाइब्रिड मॉडल पर चैपियंस ट्रॉफी के लिए खेलने की गुहार लगाई थी। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का कहना है कि टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने या न जाने का फैसला भारत सरकार लेगी।

अब पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी राय दी है। सिंह ने पाकिस्तान में टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। उनका कहना है कि पाकिस्तान में हर दिन कोई न कोई घटना होती रहती है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम का पाकिस्तान में जाना सही नहीं है। इस तरह भज्जी ने BCCI के फैसले का पक्ष लिया है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस को दिए गए एक बाईट में हरभजन सिंह ने कहा,” टीम इंडिया को पाकिस्तान क्यों जाना चाहिए ? वहां टीम की सुरक्षा को लेकर चिंता है। पाकिस्तान में हालात ऐसे हैं कि हर दिन कुछ न कुछ होता रहता है। मुझे नहीं लगता कि हमें वहां जाना चाहिए। बीसीसीआई का फैसला बिलकुल सही है। हमारे खिलाडियों की सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है। मैं BCCI के फैसले का समर्थन करता हूँ। ”

बता दें, पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को बाहर कराने के मूड में नहीं है। पाकिस्तानी क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में कराने और कड़ी सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन दिया है। वहीं, पाकिस्तान के कुछ पूर्व खिलाडियों का कहना है कि वे भारतीय टीम के बिना भी टूर्नामेंट के मैच खेल सकते हैं।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *