युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह का कपिल देव और एमएस धोनी पर फूटा गुस्सा, बेटे के करियर को तबाह करने का ठहराया जिम्मेदार

Yuvraj Singh के पिता Yograj Singh अक्सर MS Dhoni पर भड़कते रहते हैं। मगर इस बार उन्होंने Kapil Dev पर खूब भड़ास निकाली। योगराज सिंह ने एक इंटरव्यू में कपिल देव पर थूकने तक की बात कह डाली।

योगराज सिंह का हालिया इंटरव्यू चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें उन्होंने भारतीय टीम के दो दिग्गज कप्तानों पर अपनी भड़ास निकाली। वह इंटरव्यू में कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी पर बरसते नजर आए। सिंह ने इंटरव्यू के दौरान कपिल देव पर थूकने तक की बात तक कह डाली।

युवराज सिंह को क्रिकेटर बनाने के लिए की कड़ी मेहनत

एक यूट्यूब चैनल को दिए गए साक्षात्कार में योगराज सिंह ने अपने बेटे युवराज सिंह को क्रिकेटर बनाने के लिए की गई मेहनत के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि युवराज को बड़ा क्रिकेटर बनाने के लिए उसे उसकी दादी के घर भेज दिया था। उन्होंने अपनी पत्नी तक को घर से निकाल दिया था।

युवी नहीं तो दूसरा बेटा पैदा करता

सिंह ने कहा,” अगर मेरी पत्नी युवराज सिंह को लेकर चली जाती तब में दूसरी शादी करके एक और बेटा  पैदा करता और उसे बड़ा क्रिकेटर बनाता। मैं दुनिया को दिखाना चाहता था कि मैं क्या चीज हूं। ” इसी दौरान उन्होंने कपिल देव और माही पर अपनी भड़ास निकाली।

कपिल देव पर भड़के योगराज सिंह

योगराज सिंह ने कहा,” मैं दुनिया को ये दिखाना चाहता हूं कि मैं क्या चीज हूं। आज दुनिया मेरे पैरों के नीचे है और मुझे सलाम करती है। जिन्होंने मेरे साथ बुरा किया, उनमें से किसी को कैंसर हो गया, किसी का घर टूट गया। मैं क्या कह रहा हूं ?आप समझ गए ना मैं किसकी बात कर रहा हूं। मैं उस आदमी की बात कर रहा हूं, जो आपके ग्रेटेस्ट कैप्टन ऑफ़ द आल टाइम मिस्टर कपिल देव हैं। मैंने उसको कहा था कि तेरा ऐसा हाल करके छोडूंगा कि तुझ पर दुनिया थूकेगी। आज तेरे पास एक वर्ल्ड कप है और युवराज सिंह के पास 13 ट्रॉफियां हैं। ”

एमएस धोनी पर फूटा गुस्सा

दिग्गज क्रिकेटर के पिता ने इंटरव्यू के दौरान माही पर भी अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा , ” मैं धोनी को कभी माफ़ नहीं करूंगा। उसे अपना चेहरा आईने में देखना चाहिए। वह एक बड़ा क्रिकेटर है लेकिन उसने मेरे बेटे के साथ जो किया है, वह सबको पता है। कभी माफ़ नहीं किया। ”

बुरा करने वालों को कभी माफ़ नहीं करता

उन्होंने आगे कहा,” मैंने जिंदगी में कभी दो काम नहीं किए। पहला, मैंने कभी उन लोगों को माफ़ नहीं किया, जिन्होंने मेरे साथ बुरा किया। दूसरा,मैंने मेरे साथ बुरा करने वालों को कभी गले नहीं लगायाभले ही वे मेरे परिवार वाले या मेरे बच्चे हों। ”

बेटे के लिए भारत रत्न की मांग की

Yograj Singh ने आगे कहा,” धोनी ने मेरे बेटे की  जिंदगी बर्बाद की। युवी चार पांच साल और क्रिकेट खेल सकता था। उसका साथ देने वाले लोगों को मेरा सलाम। मुझे अपने बेटे पर गर्व है। कोई युवराज सिंह जैसा बेटा पैदा करके दिखाए। वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर पहले ही बोल चुके हैं कि युवराज सिंह जैसा खिलाड़ी न कभी पैदा हुआ और न होगा। युवराज सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए।”

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *