सावधान! पाकिस्तान से व्हाट्सएप पर आया अमिताभ बच्चन के टीवी क्विज शो KBC के नाम से हैकर का मैसेज,देखें वीडियो

पाकिस्तान से व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया है। जिसमें अमिताभ बच्चन के टीवी क्विज शो KBC के नाम से हैकर ने एक यूजर को लूटने की नाकाम कोशिश की है।

इन दिनों ऑनलाइन फ्रॉड के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक यूजर को बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के  फेमस क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के लॉटरी टिकट पर 25 लाख रूपये के इनाम का लालच देने वाला मैसेज आया है। गनिमत ये रही की जागरूक भारतीय यूजर ने पाकिस्तान से +923037139329 मोबाइल नंबर से आए मैसेज को तुरंत साइबर सेल को फारवर्ड कर दिया और खुद को एक का शिकार होने से बचा लिया।

पाकिस्तान के +923037139329 मोबाइल नंबर से आए मैसेज के साथ अमिताभ बच्चन के ऑडियो को एडिट करके शेयर किया गया है।

पाकिस्तानी हैकर ने बड़ी चतुराई से अमिताभ बच्चन की आवाज को एडिट करते हुए कहा ,” हेलो , जी नमस्कार सर , सर मैं विजय कुमार बात कर रहा हूँ। फ्रॉम केबीसी ‘कौन बनेगा महाकरोड़पति के ऑफिस से बात कर रहा हूँ। सर आपका नंबर ये सेलेक्ट हुआ है। इसी नंबर पर आपको 25 लाख रूपये की लॉटरी लगी है।”

पाकिस्तानी हैकर ने ऑडियो मैसेज में आगे कहा ,” सर ये लक्की ड्रा करवाया है फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन , पीएम नरेंद्र मोदी साब और मुकेश अंबानी की तरफ से। आप KBC में विजेता हो चुके हैं। केबीसी में जीत चुके हैं , 25 लाख रूपये। अगर सर आप पच्चीस लाख रूपये का लॉटरी हासिल करना चाहते हैं , मैंने यहां से आपको लॉटरी की फाइल सेंड की है। आपके व्हाट्सएप पर लॉटरी की तमाम जानकारी लिखी है। ”

VIDEO

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि संदेश भेजने वाले का हिंदी में बात करने का लहजा अलग है। वह अच्छी तरह से हिंदी बोलने की कोशिश कर रहा है ,लेकिन कई शब्द ऐसे बोल दिए जिसमें उर्दू भाषा का मिश्रण है।

सावधान रहें

यदि आप को भी ऐसा ही कोई मैसेज आता है तो सावधान रहें ! सतर्क रहें। तुरंत अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में ऐसी घटना की रिपोर्ट करें।

Comments

Translate »