Site icon www.4Pillar.news

आम आदमी पार्टी ने प्रयागराज सीट से किन्नर अखाड़े की चिरपी भवानी को बनाया उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी ने उत्तरप्रदेश की प्रयागराज सीट से चिरपी भवानी नाथ बाल्मीकि को बनाया उम्मीदवार। किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर हैं भवानी।

आम आदमी पार्टी ने उत्तरप्रदेश की प्रयागराज सीट से चिरपी भवानी नाथ बाल्मीकि को बनाया उम्मीदवार। किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर हैं भवानी।

आम आदमी पार्टी की PAC की मीटिंग के बाद राजयसभा सांसद संजय सिंह ने उम्मीदवार की घोषणा की। आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए यूपी के प्रयागराज सीट से पहले किन्नर उम्मीदवार के रूप में बाल्मीकि समाज की किन्नर चिरपी भवानी नाथ महामंडलेश्वर की घोषणा की।

शुक्रवार को आप सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा,”अखाडा की भवानी मां प्रयागराज से आप की प्रत्याशी होंगी।” सांसद ने कहा, उम्मीद है कि बाल्मीकि चुनाव में जीत दर्ज कर पहली किन्नर सांसद बनेंगी।

46 वर्षीय भवानी दिल्ली में आयोजित अंतराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के निर्णायक मंडल की सदस्य भी रही हैं।

भवानी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा ,” बीजेपी ने हम किन्नरों को भिखारी की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया। हमारे खिलाफ ऐसा बिल ला दिया कि हम भिखारी बन गए। जिस समय हमारे बारे में कोई सोचने वाला नहीं था उस समय आम आदमी पार्टी के संजय सिंह,अरविंद केजरीवाल मसीहा बनकर हमारे हक में खड़े हुए।
उन्होंने बोला आप घबराए मत, हम आपके साथ हैं ,हमारी पार्टी आपके साथ ,हम आपके साथ अन्याय नहीं होने देंगे। उन्होंने बिल के ऊपर संसद में बात भी की। बिल को रुकवाया भी। उसी बिल के कारण पुरे किन्नर समाज ने ये कह दिया कि कुछ भी हो जाए हम आम आदमी पार्टी के साथ हैं।”

Exit mobile version