Site icon www.4pillar.news

Laapataa Ladies : ऑस्कर में हुई ‘लापता लेडीज’ की ऑफिशियल एंट्री, क्या इस बार पूरा होगा आमिर खान और किरण राव का सपना 

aamir-khan-and-kiran-raos-film-laapataa-ladies-officially-entered-into-the-oscars

Laapataa Ladies : किरण राव के निर्देशन और आमिर खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘लापता लेडीज’ ऑस्कर की रेस में शामिल हो गई है। हाल ही में फिल्म फेडरेशन ऑफ़ इंडिया की तरफ से…

किरण राव के निर्देशन में बनी फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म का निर्माण आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले किया गया था। वहीं इस फिल्म में प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव, नीतांशी गोयल, रवि किशन और छाया कदम जैसे सितारे अहम भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म इसी साल मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। लिमटेड स्क्रीन पर रिलीज होने के बाद भी इस फिल्म को अच्छे-खासे दर्शक मिले थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक 5 करोड़ से भी कम के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 25 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। वहीं अब इस फिल्म को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ  रही है।

ऑस्कर पहुंची आमिर खान,किरण राव की Laapataa Ladies

बता दे कि लापता लेडीज किरण राव का ड्रीम प्रोजेक्ट था और वे इस फिल्म पर सालों से काम कर रही थी। इस फिल्म के जरिए किरण ने 13 सालों बाद निर्देशन की दुनिया में वापसी की थी और ये उनकी दूसरी डायरेक्टोरियल फिल्म है। वहीं इस फिल्म को मिल रही तारीफों के बीच किरण ने हाल ही में कहा था कि वे चाहती है कि इस फिल्म को ऑस्कर 2025 के लिए चुना जाए। वहीं अब उनका ये सपना पूरा होते नजर आ रहा है। ऐसे में देखना होगा कि ऑस्कर की रेस में ये मूवी कहाँ तक पहुंचती है

बता दे कि लापता लेडीज आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस में बनी ऐसी चौथी फिल्म है जो ऑस्कर की रेस में शामिल हुई है। इससे पहले उनके प्रोडक्शन में बनी ‘लगान’, ‘तारे जमीं पर’, और ‘पीपली लाइव’ जैसी फ़िल्में भी ऑस्कर में भेजी जा चुकी है। वहीं अब उनकी चौथी फिल्म ‘Laapataa Ladies’ भारत की ऑफिशियल एंट्री बनकर ऑस्कर में शामिल हो रही है।  ऐसे में अब देखना होगा कि इस बार आमिर और किरण का ये सपना पूरा होगा ?

कैसी है इस फिल्म की कहानी

बता दे कि लापता लेडीज ऐसी दो लड़कियों की कहानी है जो शादी के बाद गुम हो  जाती है। दरअसल सूरजमुखी गांव में रहने वाले दीपक (स्पर्श श्रीवास्तव) की शादी फूल कुमारी (नीतांशी गोयल) से होती है। विदाई के बाद दीपक जब अपनी दुल्हन फूल के साथ अपने घर वापिस लौट रहे होते है तो रास्ते में उनकी दुल्हन की अदला-बदली जो जाती है। दरअसल वे फूल की जगह एक किसी और की दुल्हन जया (प्रतिभा रांटा) को अपने साथ ले जाते है। घर पहुंचने के बाद जब सभी लोग दुल्हन का चेहरा देखते है तो वे दंग रह जाते है। यहीं से दीपक का अपनी पत्नी को ढूंढने का संघर्ष शुरू होता है। इसके बाद दीपक, फूल और जया के जीवन में कुछ ऐसा होता है जो दर्शकों के मन पर गहरी छाप छोड़ देता है।

Exit mobile version