Site icon www.4Pillar.news

अभिनेत्री से आध्यात्मिक गुरु बनी सोफिया हयात ने रंगों के मनोवैज्ञानिक प्रभाव के बारे में बताया

रंगों से मनोविज्ञान के अर्थों का अध्ययन किया जा सकता है। रंग कैसे लोगों के मूड और भावनाओं को प्रभावित करते हैं। इसके बारे में सोफिया हयात ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये बताया है।

रंगों से मनोविज्ञान के अर्थों का अध्ययन किया जा सकता है। रंग कैसे लोगों के मूड और भावनाओं को प्रभावित करते हैं। इसके बारे में सोफिया हयात ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये बताया है।

सोफिया हयात ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा ,” प्यार का रंग लाल नहीं हरा होता है। यह हृदय चक्र का रंग है। यही कारण है कि  पेड़ और घास का रंग हरा होता है। वे हिलते हुए प्यार बांटते हैं। कितना कमाल है। प्राचीन मिस्र के लोगों  के कंपन पर विश्वास किया था। वास्तव में , कुछ लोगों को रंगो की आवाज सुनाई देती है। ”

पूर्व एक्ट्रेस ने लिखा ,” उन कलर्स के बारे में सचेत रहें जो आप पहनते हैं और आपके आसपास हैं। आइये जानते हैं उन्होंने रंगो के बारे क्या लिखा।

बैंगनी रंग VIOLET

वायलेट अंतर्ज्ञान, सार्वभौमिक प्रवाह और कल्पना, ध्यान और कलात्मक गुणों को उत्तेजित करता है। यह मेरा पसंदीदा रंग है और मन, शरीर और आत्मा के उपचार के लिए मेरे लिए एक संकेत है। वायलेट आत्मा के साथ बातचीत में गहरी जागरूकता और पूर्ति का प्रतीक है।

आसमानी रंग INDIGO

इंडिगो अंतर्ज्ञान का एक रंग है, और आंतरिक मन और चेतना का संकेत है। यह मन की स्पष्टता के साथ मदद करेगा।

हरा GREEN

हरा सद्भाव, प्रकृति, प्रेम, संचार, संतुलन और स्वीकृति का समर्थन करता है। हरा रंग प्रकृति, युवा, जीवन शक्ति, कल्याण और सौभाग्य का प्रतीक है।

पीला रंग YELLOW

पीला रचनात्मकता, व्यक्तिगत शक्ति , हास्य, बुद्धि, लपट और तर्क। पीला एक खुश रंग है और हमें लापरवाह होने में मदद करता है, यह हमें आशा और आशावाद देता है, शक्ति, साहस और आत्मविश्वास भी बढ़ाता है।

नारंगी या संतरी रंग ORANGE

संतरा उत्साह, आशावाद, भावनात्मक अभिव्यक्ति, रचनात्मकता और उत्पादकता को उत्तेजित करता है। नारंगी एक उत्साही और गर्म रंग है और सद्भाव, स्नेह और प्रचुरता बढ़ाता है

सुनहरा रंग GOLD COLOR

सुनहरा रंग अर्थ समृद्धि और ताकत का प्रतीक है। सोने में सूर्य और शेर की ऊर्जा आत्मविश्वास और साहस, साम्राज्यों और शक्ति के शासनकाल के साथ है।

लाल रंग RED

लाल जीवन शक्ति, शारीरिक ऊर्जा , सहनशक्ति, स्थिरता, जुनून, सहजता और ग्राउंडिंग बढ़ाता है। लाल एक ऊर्जावान रंग है और इसमें जुनून से लेकर क्रोध तक कई तरह के अर्थ हैं, यह शक्तिशाली और भावुक सभी चीजों की एक जीवंत ऊर्जा है।

PINK यानी गुलाबी रंग

गुलाबी रंग ,प्यार, कोमलता, स्त्रीत्व और बहार। बहुतायत खुशी। गुलाबी मिठास का प्रतीक है और आपके जीवन में कोमलता लाने के लिए

सिल्वर कलर SILVER

यह धन और समृद्धि का प्रतीक है और यह धन का प्रतिनिधित्व करता है। इसके अलावा उन्होंने सफेद रंग के महत्व के बार में बताते हुए लिखा , यह अंतर्ज्ञान और कल्पना का भी सफेद पवित्रता, शांति विश्वास और विनम्रता का प्रतीक है। यह मन शरीर को साफ रखता है।

Exit mobile version