Site icon www.4Pillar.news

2002 बिलकिस बानो गैंगरेप मामले के सभी 11 दोषियों ने रविवार देर रात गोधरा जेल में किया सरेंडर

2002 बिलकिस बानो गैंगरेप मामले के सभी 11 दोषियों ने रविवार देर रात गोधरा जेल में किया सरेंडर

Bilkis Bano gang rape case: बिलकिस बानो सामूहिक बलात्कार मामले के सभी 11 दोषियों रविवार देर रात गोधरा उप जेल में आत्मसमर्पण कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सभी दोषियों को 2 हफ्ते के अंदर सरेंडर करने के लिए निर्देश दिया था।

बिलकिस बानो  गैंगरेप मामले के सभी दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय की गई समय सीमा के खत्म होने से आधा घंटा पहले गुजरात की गोधरा उप जेल में सरेंडर कर दिया है। सभी 11 दोषियों ने गुजरात के पंचमहल जिले की गोधरा जेल में रविवार देर रात करीब 11:30 बजे सरेंडर कर दिया। ये सभी 21 जनवरी को दो गाड़ियों  जेल पहुंचे और आत्मसमर्पण कर दिया।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, गोधरा क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर एनएल देसाई ने बताया की सभी 11  दोषियों ने रविवार देर रात जेल अधिकारीयों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। बता दें, बिलकिस बानो मामले के सभी दोषियों को गुजरात सरकार द्वारा दी गई छूट को रद्द करते हुए दो हफ्ते के अंदर वापस जेल जाने का निर्देश दिया था।

हालांकि कुछ दिन पहले 11 में 9 दोषी अपने घरों से अचानक भाग गए थे। उनके घरों पर ताले लटके हुए  मिले थे। इसके बाद इन्होने सुप्रीम कोर्ट में सरेंडर की समय सीमा को बढ़ाने के लिए याचिका दायर की थी। जिसे अदालत ने ख़ारिज कर दिया था। सर्वोच्च अदालत ने उन्हें रविवार तक जेल प्रशासन को रिपोर्ट करने के लिए कहा था।

सभी 11 दोषियों के नाम

बिपिन चंद्र जोशी, बाकाभाई बोहानिया, गोविंद,जसवंत,केसरभाई वोहानिया, प्रदीप मोरधिया, मितेश भट्ट, राजुभाई सोनी, राधेश्याम शाह, शैलेश भट्ट और रमेश।

सानिया मिर्जा से तलाक के बाद शोएब मलिक ने एक्ट्रेस सना से शादी की

बता दें, 2002 के फरवरी महीने में गुजरात के गोधरा में साम्प्रदायिक दंगे भड़के थे। ये दंगे गोधरा ट्रेन अग्निकांड के बाद भड़के थे। उस समय बिलकिस बानो की उम्र 21 साल थी और वह पांच माह की गर्भवती थी। वह इलाके में भड़के दंगों से बचने की कोशिश कर रही थी। इसी दौरान उसके साथ गैंगरेप किया गया। इतना ही नहीं बिलकिस बानो की तीन साल की लड़की के साथ उनके परिवार के 7 सदस्यों को भी दंगाइयों ने मार दिया था।

Exit mobile version