Site icon www.4Pillar.news

अभिनय के अलावा इन बिजनेस से करोड़ों कमाती है दीपिका पादुकोण

अभिनय के अलावा इन बिजनेस से करोड़ों कमाती है दीपिका पादुकोण

Deepika Padukone Birthday:  दीपिका पादुकोण को बतौर अभिनेत्री सभी जानते हैं। एक्टिंग के अलावा भी दीपिका पादुकोण कई बिजनेस के जरिए करोड़ों रुपए कमाती है।

दीपिका पादुकोण फिल्म इंडस्ट्री की फेमस अभिनेत्रियों में से एक है। शाहरुख़ खान के साथ ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली दीपिका पादुकोण को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। दीपिका पादुकोण को बतौर अभिनेत्री सभी जानते हैं लेकिन अभिनय के अलावा भी कई ऐसे बिजनेस हैं जिनके जरिए दीपिका पादुकोण करोड़ों रुपए कमाती है।

फाउंडेशन की शुरुआत

दीपिका पादुकोण ने साल 2015 में मेंटल हेल्थ के बारे में पहली बार बात की थी। उस समय उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे वह डिप्रेशन का शिकार हुई थी और कैसे इसका सामना किया। इसी साल दीपिका ने अपनी फाउंडेशन ‘द लिव लव लाफ’ की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ‘मोर देन जस्ट सैड’ नाम का एक कैम्पेन चलाया। जिसके तहत डिप्रेशन से जूझ रहे लोगों के लिए मुफ्त डॉटर उपलब्ध कराए।

इससे पहले साल 2013 में दीपिका पादुकोण ने अपनी क्लोदिंग लाइन की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने मिंत्रा से हाथ मिलाकर ‘आल अबाउट यु’ की शुरुआत की थी। उन्होंने ऑनलाइन कपड़े बेचना भी शुरू किया। उन्ही खुद की कंपनी है। जिसका नाम ‘का इंटरप्राइजेज’ है।

हाल ही में दीपिका पादुकोण ने 82 E नाम के एक कॉस्मेटिक की भी शुरुआत की है। इनके अलावा दीपिका एक प्रोडक्शन हाउस भी चलाती है। इस प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत 2018 में की थी। दीपिका के प्रोडक्शन हाउस में फिल्म ’83’ और छपाक बन चुकी हैं। जल्द ही एक्ट्रेस शाहरुख़ खान के साथ फिल्म ‘पठान’ में नजर आने वाली है।

Exit mobile version