आर्किटेक्ट राम पाल बेहनीवाल ने जेट के आकार का वाहन ‘पंजाब राफेल’ डिजाइन किया,देखें वीडियो

0
आर्किटेक्ट राम पाल बेहनीवाल ने जेट के आकार का वाहन 'पंजाब राफेल' डिजाइन किया,देखें वीडियो
फोटोः वास्तुकार राम पाल बेहनीवाल

आर्किटेक्ट राम पाल बेहनीवाल ने जेट के आकार का वाहन 'पंजाब राफेल' डिजाइन किया,देखें वीडियो पंजाब के बठिंडा  जिला के राम पाल बेहनीवाल ने राफेल जेट से प्रभावित होकर जेट के अकार का एक वाहन डिजाइन किया है । उन्होंने इसे बहुत कम लागत में तैयार किया है ।

भारत में टैलेंट की कमी नहीं है । बस कमी है तो सिर्फ एक चीज की, वो है हुनरमंद लोगों को मौका न मिलना या फिर उनको सरकारी मदद न मिलना । पंजाब के बठिंडा से एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है । जहां एक आर्किटेक्ट ने फ्रांस द्वारा निर्मित और भारत द्वारा आयातित किए गए लड़ाकू विमान राफेल से प्रभावित होकर एक वाहन बनाया है ।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, राम पाल बेहनीवाल नाम के आर्किटेक्ट ने राफेल के आकार की एक गाडी तैयार की है । राम पाल का कहना है कि उन्होंने इस व्हीकल को उन लोगों के लिए डिजाइन किया है ,जो कभी राफेल या किसी अन्य जहाज में पैसे की कमी के कारण यात्रा नहीं कर सकते ।

वास्तुकार राम पाल बेहनीवाल ने जिस वाहन को तैयार किया है । उसकी गति 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा है ।

राम पाल बेहनीवाल ने कहा ,” पंजाब राफेल को बनाने में मेरे लगभग 3 लाख रुपए खर्च हुए हैं । राफेल वाहन को जल्द ही सांस्कृतिक पार्क में उन लोगों के लिए प्रदर्शित किया जाएगा जो उड़ने का जोखिम नहीं उठा सकते ताकि वो अपने सपनों को कुछ हद तक पूरा कर सकें । मैंने इसका नाम राफेल लड़ाकू विमान से प्रभावित होकर ‘पंजाब राफेल (Punjab रफाएल ) रखा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here