Site icon www.4Pillar.news

खुशखबरी! बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया की वतन वापसी का हो गया इंतजाम, इस दिन लौटेगी भारत

खुशखबरी! बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया की वतन वापसी का हो गया इंतजाम, इस दिन लौटेगी भारत

टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद तूफान की वजह से बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया की जल्द ही वतन वापसी होने वाली है। BCCI के सचिव जय शाह ने एक ब्यान जारी कर टीम के भारत वापस लौटने के बारे में अपडेट दिया है।

भारतीय टीम ने बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर T20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। 29 जून 2024 को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर फाइनल खिताब जीता। विश्व चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया की वतन वापसी में देरी हो रही है। बेरिल तूफ़ान की वजह से टीम इंडिया बारबाडोस में फंसी हुई है।

कब वापस लौटेगी टीम इंडिया ?

तूफान की वजह से भारतीय टीम तय समयानुसार वापस नहीं लौट पाई। हालांकि, अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया और स्टाफ को वहां से निकालने का इंतजाम कर दिया है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम मंगलवार को वहां के स्थानीय समय अनुसार, शाम छह बजे की स्पेशल फ्लाइट से भारत के लिए उड़ान भरेगी। रिपोर्ट में बताया गया कि बुधवार शाम करीब आठ बजे तक टीम इंडिया स्वदेश लौट आएगी।

जय शाह ने दिया अपडेट

इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने एक ब्यान में कहा कि वह टीम इंडिया के साथ ही वतन वापस लौटेंगे। बोर्ड की कोशिशों के बाद टीम इंडिया के भारत लौटने का इंतजाम हो गया है।

बीसीसीआई के अलावा बारबाडोस के प्रधानमंत्री मिया मोटली ने वहां के हवाई यातायात के बारे में अपडेट दिया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय एयरपोर्ट अगले 6 से 12 घंटे तक दोबारा चालू हो जाएंगे। इन सभी हवाई अड्डों को बेरिल तूफान के कारण बंद कर दिया गया था। तूफ़ान की वजह से पूरी टीम इंडिया, स्पोर्ट स्टाफ, बीसीसीआई के अधिकारी और खिलाडियों के परिवार पिछले दो दिन से होटल में रुके हुए हैं।

भारत ने 11 साल बाद जीती ट्रॉफी

T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर जीत हासिल की। भारत ने 11 साल बाद फाइनल की ट्रॉफी जीती है। इससे पहले 2013 में भारत ने आईसीसी इवेंट जीता था। भारत ने 17 साल पहले, 2007 में पहली बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता था।

Exit mobile version