Site icon www.4Pillar.news

Asian Games 2023: भारत ने शूटिंग और रोइंग में सिल्वर मेडल जीते, महिला क्रिकेट टीम ने भी मेडल किया पक्का

Asian Games 2023: भारत ने शूटिंग और रोइंग में सिल्वर मेडल जीते, महिला क्रिकेट टीम ने भी मेडल किया पक्का

एशियन गेम्स 2023 की शुरुआत 23 सितंबर से भव्य समारोह के साथ हो चुकी है। आज 24 सितंबर को भारतीय एथलीट्स ने दो मेडल जीतकर एशियन गेम्स में खाता खोला है।

एशियन गेम्स 2023 में भारत ने शानदार शुरआत की है। भारतीय शूटर बेटियों ने 10 मीटर राइफल शूटिंग में पहला सिल्वर मेडल जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है। मेहुली घोष, रामिता जिंदल और आशी चौकसी ने शूटिंग स्पर्धा में पहला सिल्वर मेडल जीता है। रोइंग में अर्जुन लाल और अरविंद सिंह की जोड़ी ने देश को दूसरा सिल्वर मेडल दिलाया है। वहीँ, एशियन गेम्स क्रिकेट में भारतीय महिला टीम ने अपना मेडल पक्का कर लिया है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश की टीम को हराकर मेडल पक्का कर लिया है। बांग्लादेश के टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। भारत ने बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में से 17.5 ओवर में 50 रन पर आल आउट कर दिया। बांग्लादेश की टीम के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरीं भारतीय महिला टीम ने 2 विकेट के नुक्सान पर आसान जीत दर्ज की।

भारत ने 8.2 ओवर में दो विकेट के नुक्सान पर 52 रन बनाकर बांग्लादेश को हरा दिया। इस मुकाबले में पूजा वस्त्रकार ने बांग्लादेश को 17 रन देकर सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। इसके अलावा टिटास साधू, अमनजोत कौर और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक-एक विकेट लिया। बांग्लादेश टीम की निगार सुल्ताना 12 रन बना पाई। बाकि कोई भी खिलाडी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। इस मैच के बाद टीम इंडिया का एशियन गेम्स में मेडल पक्का हो गया है।

बता दें, 19 वे एशियन गेम्स चीन के हांग्झोउ शहर में आयोजित किए जा रहे हैं। यह 8 अक्टूबर 2023 तक चलेंगे। इस आयोजन में 45 देशों के 12000 खिलाडी हिस्सा ले रहे हैं।

Exit mobile version