Site icon www.4Pillar.news

‘महिलाएं कुछ भी न पहने तब भी अच्छी लगती हैं’ बाबा रामदेव की अमर्यादित टिप्पणी पर भड़की स्वाति मालीवाल Video 

योग गुरु बाबा रामदेव ने मुंबई के एक कार्यक्रम में महिलाओं पर विवादित टिपण्णी की है। Ramdev ने ये ब्यान महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता का उदाहरण देते हुए दिया।

योग गुरु बाबा रामदेव ने मुंबई के एक कार्यक्रम में महिलाओं पर विवादित टिपण्णी की है। Ramdev ने ये ब्यान महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता का उदाहरण देते हुए दिया।

योग के अलावा बाबा रामदेव अपने विवादित बयानों को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहते हैं। कई बार रामदेव द्वारा दिए गए ब्यान सुर्ख़ियों में रहे हैं। अब योगगुरु बाबा रामदेव के नए बयान को लेकर मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल , बाबा रामदेव ने 25 नवंबर को महाराष्ट्र में एक योग कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को लेकर एक विवादित टिपण्णी की है। उनकी इस टिपण्णी को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बाबा रामदेव से अपना ब्यान वापस लेने और माफ़ी मांगने की बात कही है।

स्वाति मालीवाल का ट्वीट

स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर बाबा रामदेव के कार्यक्रम का एक वीडियो क्लिप शेयर करते हुए लिखा ,”  महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री जी की पत्नी के सामने स्वामी रामदेवद्वारा महिलाओं पर की गई टिपण्णी अमर्यादित और निंदनीय है। इस ब्यान से सभी महिलाएं आहत हुई हैं , बाबा रामदेव जी को इस ब्यान पर देश से माफ़ी मांगनी चाहिए। ”

क्या है मामला ?

दरअसल , योग कार्यक्रम के दौरान बाबा रामदेव  ( Baba Ramdev )ने कहा था ,” आप बहुत खुशनसीब हैं। बहुत अच्छी लग रही हैं। सामने वालियों को साड़ी पहने के मौका मिल गया , पीछे वालियों को मिला ही नहीं। साड़ियां अपने झोले में पैक करके लेके आई थी। सुबह योग किया उसके बाद इंडिया टीवी का कार्यक्रम शुरू हो गया। उसके बाद अब दोपहर वाला शुरू हो गया , अब घर जाकर पहन लेना। ”

अमृता फडणवीस के सामने दिया ब्यान

स्वामी रामदेव ने आगे कहा ,” कोई बात नहीं , आप साड़ी पहनके भी अच्छी लगती हैं। आप सलवार सूट में भी अमृता जी की तरह अच्छी लगती हैं और मेरी तरह से कोई न भी पहने तो चलेगा। लोक लज्जा के लिए पहन लेते हैं। बच्चों को कौन कपड़े पहनाता था पहले ? हम तो 8-10 साल तक ऐसे ही नंगे घूमते रहते थे। अब बच्चों पर पांच पांच लेयर कपड़ों की आ गई हैं , खैर ! बात ये है , सबके चेहरे पर मैं देखना चाहता हूँ , आप हैं ही बहुत खुश। “

Exit mobile version