एमएस धोनी को BCCI के वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट में नहीं मिली जगह

0
BCCI Announces Annual Players Contract List
अगर पूर्व कप्तान एमएस धोनी इस साल टी 20 टीम में जगह बना लेते हैं, तो उन्हें फिर से समर्थक आधार पर शामिल किया जा सकता है, हालांकि इसकी संभावना काफी कम है।

बीसीसीआई की वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट

अगर पूर्व कप्तान एमएस धोनी इस साल टी 20 टीम में जगह बना लेते हैं, तो उन्हें फिर से समर्थक आधार पर शामिल किया जा सकता है, हालांकि इसकी संभावना काफी कम है।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि केंद्रीय चयन सूची से महेंद्र सिंह धोनी के नाम को हटाने और राष्ट्रीय चयन समिति ने नामों को अंतिम रूप देने से पहले उन्हें विधिवत सूचित किया।

टीम इंडिया

अगर पूर्व कप्तान इस साल टी 20 टीम में जगह बना लेते हैं, तो उन्हें फिर से समर्थक आधार पर फिर से शामिल किया जा सकता है, हालांकि इसकी संभावना काफी कम है।

38 वर्षीय डबल वर्ल्ड कप विजेता पूर्व भारतीय कप्तान की सूची से चूकना अप्रत्याशित नहीं था क्योंकि उन्होंने अभी छह महीने से अधिक समय तक कोई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।

“मैं स्पष्ट कर दूं कि बीसीसीआई के सबसे शीर्ष पदाधिकारियों में से एक ने एमएस से बात की और उन्हें बताया कि वे केंद्रीय अनुबंधों के बारे में कैसे जा रहे हैं। उन्हें स्पष्ट रूप से कहा गया था कि चूंकि उन्होंने सितंबर 2019 से अब तक कोई खेल नहीं खेला है, उन्हें उस समय के लिए शामिल नहीं किया जा सकता है, ” अधिकारी ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई को बताया।

रोहित शर्मा

पीटीआई द्वारा यह पूछे जाने पर कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और सीईओ राहुल जौहरी में से किसने धोनी से बात की है ? इस पर उन्होंने इंकार करते हुए सर हिलाया।

अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिए घोषित किए गए कॉन्ट्रैक्ट में विराट कोहली ,जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा को ए ग्रेड में रखा गया है।

आर अश्विन ,रविंद्र जडेजा ,भुवनेश्वर कुमार , मोहम्मद शमी ,चेतेश्वर पुजारा ,लोकेश राहुल अजिंक्य रहाणे ,शिखर धवन ,ईशांत शर्मा ,ऋषब पंत और कुलदीप यादव को ग्रेड ए में रखा गया है। खास बात यह है की टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को किसी भी ग्रेड में जगह नहीं मिली है।

वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट में ऋद्धिमान साहा ,उमेश यादव ,युजवेंद्र चहल ,हार्दिक पांड्या ,मयंक अग्रवाल को ग्रेड बी में रखा गया है।

नवदीप सैनी ,केदार जाधव ,दीपक चाहर ,मनीष पांडे ,हनुमा बिहारी शार्दुल ठाकुर ,श्रेयश अय्यर और वी सुन्दर को ग्रेड सी में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here