Site icon www.4pillar.news

बेंगलुरु के कपल को Amazon पैकेज में मिला जिंदा कोबरा, कंपनी ने दिया जवाब

बेंगलुरु के कपल को Amazon पैकेज में मिला जिंदा कोबरा, कंपनी ने दिया जवाब

बेंगलुरु में एक दंपति उस समय हैरान रह गए जब उन्हें अमेज़न पैकेज में ज़िंदा कोबरा सांप मिला। पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर दंपति ने अमेज़न ऐप से एक्सबॉक्स कंटोलर आर्डर किया था। सौभाग्य से यह जहरीला सांप पैकेजिंग टेप से चिपक गया था और कोई नुक्सान नहीं पहुंचा पाया।

कई बार सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो वायरल हो चुके हैं, जिनमें ऑनलाइन आर्डर करने पर ग्राहक को मोबाइल की जगह पत्थर या साबुन की टिकिया मिली। अब बेंगलुरु के एक दंपति को अमेज़न ऐप से ऑनलाइन आर्डर करने पर कोबरा सांप भेजा गया।

अमेज़न पैकेज में कोबरा सांप

ग्राहक ने अमेज़न पैकेज में निकले जहरीले सांप को लेकर कहा,” हमने दो दिन पहले अमेज़न से एक एक्सबॉक्स कंटोलर आर्डर पर मंगवाया था। हमें अमेज़न के डिलीवरी पैकेज में जहरीला सांप मिला। इस पैकेज को अमेज़न के डिलीवरी पार्टनर ने हमे सौंपा था। हम बेंगलुरु के सरजापुर रोड पर रहते हैं। हमने पूरी घटना का वीडियो बना लिया। हमारे पास इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी भी हैं। ”

दंपति ने कहा,” ये अच्छा हुआ जो सांप पैकेजिंग टेप में फंसा हुआ था। इसी वजह से कोबरा हमें या हमारे अपार्टमेंट में किसी को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा पाया। खतरे के बावजूद भी अमेज़न के कस्टमर सपोर्ट ने हमें दो घंटे तक होल्ड पर रखा। जिससे हमे अकेले ही स्थिति को संभालने के लिए मजबूर होना पड़ा। फिर हमने सबूत के तौर पर इसका वीडियो बनाया और तस्वीरें ली। ”

उन्होंने कहा,” हमें पूरा रिफंड मिल गया है। लेकिन इतने जहरीले सांप के साथ अमेज़न ने हमे जोखिम में डाला। हमे क्या मिलेगा ? यह स्पष्ट रूप से अमेज़न की लापरवाही है। उनके खराब भंडारण/ परिवहन के कारण सुरक्षा का उल्लंघन हुआ। सुरक्षा में इतनी गंभीर चूक क्यों हुई ? इसकी जवाबदेही किसकी है ?”

कंपनी ने दिया ये जवाब

ग्राहक के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए अमेज़न ने एक ट्वीट किया। कंपनी ने लिखा, ” अमेज़न आर्डर के साथ आपको हुई असुविधा के बारे में जानकर हमें खेद है। हम इसकी जांच करेंगे। कृपा, अपना विवरण साझा करें। हमारी टीम आपको जल्द अपडेट देगी। “

Exit mobile version