Site icon www.4Pillar.news

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, हिंदुजा अस्पताल में ली अंतिम सांस

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया है। इस बात की जानकारी फैजल फारुकी ने ट्वीट कर दी है। दिलीप कुमार काफी समय से बीमार चल रहे थे।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया है। इस बात की जानकारी फैजल फारुकी ने ट्वीट कर दी है। दिलीप कुमार काफी समय से बीमार चल रहे थे।

अभिनेता दिलीप कुमार का 98 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। दिलीप कुमार पिछले काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। बीमारी के चलते उन्हें 29 जून को मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। हालांकि कल ही पत्नी सायरा बानो ने उनकी हेल्थ अपडेट देते हुए दिलीप कुमार साहब की हालत को स्थिर बताया था। लेकिन अब उनके निधन की खबर ने बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक गलियारे तक को झकझोर कर रख दिया है। दिलीप कुमार ने हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली है। दिलीप कुमार के निधन के समय पत्नी सायरा बानो उनके साथ अस्पताल में मौजूद थी ।यह खबर सामने आते ही बॉलीवुड जगत में शोक की लहर छा गई हुई है।

सुबह 7:30 बजे ली अंतिम सांस 

दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट को हैंडल करने वाले फैजल फारूकी ने ट्वीट कर दिग्गज अभिनेता के निधन की जानकारी दी है। फैजल फारूकी ने लिखा, भारी मन और गहरे दुख के साथ मैं घोषणा करता हूं कि कुछ ही मिनट पहले हमारे प्यारे दिलीप कुमार साहब का निधन हो गया है। हम ईश्वर की ओर से हैं और उसी की ओर लौटते हैं। फैजल फारुकी।”

https://twitter.com/TheDilipKumar/status/1412600233062699008

बता दे दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ के कारण 29 जून को हिंदुजा अस्पताल के आईसीयू में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। जून महीने में वह दूसरी बार अस्पताल में एडमिट हुए थे। दूसरी बार भर्ती होने से पहले दिलीप कुमार 18 दिन पहले हिंदुजा अस्पताल में से डिस्चार्ज हुए थे। इस दौरान अभिनेता के फेफड़ों में बायलेटरल फ्ल्यूरल  इन्फ्यूजन पाया गया था। जिसमें फेफड़ों में पानी जम जाता है। हालांकि उस वक्त डॉक्टरों ने फेफड़ों से पानी को निकाल दिया था।

बता दे दिलीप कुमार फिल्म इंडस्ट्री में खान के तौर पर आने वाले पहले अभिनेता है। उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था। भारतीय सिनेमा में में मेथड एक्टिंग का क्रेडिट उन्हें ही जाता है। दिलीप कुमार के नाम काफी सुपरहिट फिल्में है। दिलीप कुमार ने साल 1944 में रिलीज हुई फिल्म ज्वार भाटा से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने देवदास ,आनंद, नया दौर , दाग मुग़ल-ए-आज़म सहित कई सदाबहार फिल्मों में शानदार अभिनय किया ।

Exit mobile version