Site icon www.4Pillar.news

बृजभूषण शरण सिंह ने पीछा किया,छेड़छाड़ की,केस चलना चाहिए:दिल्ली पुलिस

बृजभूषण शरण सिंह ने पीछा किया,छेड़छाड़ की,केस चलना चाहिए:दिल्ली पुलिस

पूर्व WFI चीफ Brij Bhushan Sharan Singh की मुशिकलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में उन तस्वीरों को शामिल किया है, जिनमें वह कथिततौर पर छेड़छाड़ करते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली  पुलिस ने सीडीआर और कॉल रिकॉर्डिंग को लेकर कहा कि बृजभूषण सिंह पर केस चलाया जा सकता है।

महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न के मामले में कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में ऐसी तस्वीरें और सबूत हैं जो पहलवानों के आरोपों की पुष्टि करती हैं। चार्जशीट में जो तस्वीरें पेश की गई हैं वो साबित करती हैं कि बृजभूषण सिंह उन कार्यक्रमों में मौजूद थे जहां यौन उत्पीड़न का मामला हुआ था। जबकि दिल्ली के अशोका रोड स्थित भारतीय कुश्ती महासंघ के कार्यालय में न तो सीसीटीवी कैमरे थे और न ही विजिटर बुक थी।

पहलवानों की शिकायत में सिंह के घर का भी जिक्र है। पुलिस द्वारा दायर की गई चार्जशीट में कहा गया कि बृजभूषण शरण सिंह पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 354ए और 506 के तहत मुकदमा चलाया जा सकता है। जिसके लिए दिल्ली पुलिस के पास पर्याप्त सबूत हैं। पुलिस ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है।

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट के अनुसार, कुश्ती महासंघ के अधिकारीयों ने जो फोटो दिल्ली पुलिस को दिए हैं, उनके अनुसार, कजाकिस्तान में बृजभूषण शरण सिंह महिला पहलवान के साथ मौजूद थे। दो अन्य फोटोज में देखा जा सकता है कि बृजभूषण सिंह महिला पहलवानों के नजदीक खड़े हैं।

सबूत मिले

कुश्ती संघ से मिली तस्वीरों, कॉल डिटेल और गवाहों के ब्यानों के आधार पर आरोप पत्र में कहा गया कि 6 में से पांच पीड़ितों ने जिन जगहों का जिक्र किया था, वहां बृजभूषण सिंह मौजूद थे। वहीं, दो अन्य तस्वीरों में बृजभूषण सिंह महिला पहलवानों के नजदीक खड़े नजर आ रहे हैं।

आरोप

पीड़ितों में से एक महिला पहलवान ने आरोप लगाए हैं कि कोच उन्हें बृजभूषण से मिलाने के लिए ले गए थे। कहा-एक हाथ में तिरंगा था इसलिए मैंने उन्हें दूसरे हाथ से हटाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं हटे। इसी तरह अन्य महिला पहलवानों के भी सिंह के खिलाफ छेड़खानी और पीछा करने के आरोप हैं।

Exit mobile version