Site icon www.4Pillar.news

यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण शरण सिंह की बढ़ेंगी मुश्किलें, दिल्ली पुलिस को मिले फोटो और वीडियो सबूत

यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण शरण सिंह की बढ़ेंगी मुश्किलें, दिल्ली पुलिस को मिले फोटो और वीडियो सबूत

Brij Bhushan Sharan Singh case : महिला पहलवानो के यौन उत्पीड़न के मामले में पूर्व WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। Delhi Police को 6 शिकायतों में से 3 वीडियो सबूत और 4 फोटो सबूत मिले हैं।

पूर्व WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। दिल्ली पुलिस को महिला पहलवानों की 6 शिकायतों में से 3 में वीडियो सबूत और चार में फोटो सबूत मिले हैं। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 1500 पन्नों की चार्जशीट दायर की है। जिसमें बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न करना, पीछा करना और हमले करना शामिल है।

फोटो और वीडियो सबूत

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में 6 महिला पहलवानों के ब्यान, 80 गवाहों की गवाही और सबूत जैसे,वीडियो, फोटो शामिल हैं। इसके अलावा कॉल डिटेल्स के रिकॉर्ड भी शामिल हैं।

द इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा ,” हमने आरोप पत्र में सभी शिकायतों का अलग-अलग से उल्लेख किया है, क्योंकि 6 महिला पहलवानों ने अपनी शिकायतों में कई घटनाओं का उल्लेख किया है। 6 शिकायतों में से 3 वीडियो सबूत और चार फोटो सबूत सलंग्न किए हैं।  शिकायतों में दर्ज की गई कई घटनाएं  भारतीय कुश्ती महासंघ कार्यालय, प्रशिक्षण शिविरों और टूर्नामेंट से हैं। अब सजा और अपराध तय करना कोर्ट पर निर्भर करता है। हमने केवल महिला पहलवानों की शिकायतों से जुड़े सबूत जुटाए हैं। ”

पहलवानों के आरोप

बता दें, सबूत जुटाने के लिए दिल्ली पुलिस ने उन पांच देशों के कुश्ती संघों को पत्र लिखकर वीडियो और फोटो सबूत देने के लिए कहा था, जहां पर टूर्नामेंट्स हुई थीं। इससे पहले 28 अप्रैल को महिला पहलवान ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि बृजभूषण शरण सिंह ने सांसे जांचने के बहाने उनकी छाती को छुआ था, टी शर्ट उतारी थी। दूसरी पहलवान ने कुश्ती संघ प्रमुख पर अनुचित तरीके से छूने का आरोप लगाया था। इसी तरह अन्य चार महिला पहलवानों ने भी सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

Exit mobile version