Site icon www.4Pillar.news

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को दिल्ली पुलिस ने मैक्सिको में किया गिरफ्तार

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को दिल्ली पुलिस ने मैक्सिको में किया गिरफ्तार

दीपक बॉक्सर

Gangster Deepak Boxer Arrested: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस ने मोस्ट वांटेड गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को मैक्सिको में गिरफ्तार कर लिया है। दीपक 2016 में दिल्ली पुलिस की हिरासत से जितेंद्र गोगी को छुड़ाने के बाद चर्चा में आया था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पहली बार देश से बाहर किसी अपराधी को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल की टीम ने अमेरिकन खुफिया एजेंसी FBI और इंटरपोल की मदद से गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को मैक्सिको के पास से गिरफ्तार किया है। गृह मंत्रालय के अनुसार , दीपक को अगले दिनों में भारत लाया जा सकता है।

दिल्ली के पुलिस सिविल लाइन्स इलाके में कारोबारी अमित गुप्ता की हत्या के मामले में दीपक बॉक्सर की तलाश की जा रही थी। दीपक लगभग पांच साल से देश से बाहर था। दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद वह गोगी गैंग की कमान संभाल रहा था।

वह यूपी के बरेली से अंतिल रवि के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाकर कोलकता के रास्ते मैक्सिको भाग गया था। उसके पासपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का पता छपा है। दीपक बॉक्सर को पकडने के लिए दिल्ली पुलिस ने विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धालीवाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया।

दीपक बॉक्सर साल 2016 में हरियाणा के बहादुरगढ़ में दिल्ली पुलिस की हिरासत से जितेंद्र गोगी को छुड़ाने के बाद चर्चा में आया था। 2018 में उस पर मकोका लगने के बाद वह फरार हो गया था। वह कई हत्याओं और पुलिस पर हमला करने सहित कई मामलों में वांटेड वांटेड था।

Exit mobile version