Site icon www.4Pillar.news

दिल्ली मैक्स अस्पताल के डॉ विवेक राय ने पंखे से लटककर दे दी जान,सुसाइड नोट में लिखा,ऑक्सीजन की कमी के चलते कोरोना मरीजों की जान नहीं बचा पा रहा हूं

भारत में कोरोना महामारी का कहर जारी है। अब इस महामारी के कारण डॉक्टरों की भी मौत हो रही है । दिल्ली मैक्स अस्पताल के डॉक्टर विवेक राय ने ऑक्सीजन की कमी के चलते मजबूर होकर आत्महत्या कर ली है ।

भारत में कोरोना महामारी का कहर जारी है। अब इस महामारी के कारण डॉक्टरों की भी मौत हो रही है । दिल्ली मैक्स अस्पताल के डॉक्टर विवेक राय ने ऑक्सीजन की कमी के चलते मजबूर होकर आत्महत्या कर ली है ।

दिल्ली के निजी अस्पताल के डॉक्टर विवेक राय ने 30 अप्रैल को आत्महत्या कर ली है । रेजिडेंट डॉक्टर ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है । जिसमें उन्होंने लिखा ,” वह ऑक्सीजन की कमी के चलते कोरोना मरीजों को नहीं बचा पा रहे हैं ।” आईसीयू में तैनात डॉक्टर राय प्रतिदिन ऑक्सीजन की कमी  चलते लोगों को मरते देखकर हताश हो चुके थे।

कोविड यौद्धा ने की ख़ुदकुशी

35 वर्षीय डॉक्टर विवेक राय दिल्ली के मालवीय नगर में अपनी पत्नी के साथ रहते थे । वह मैक्स अस्पताल में तैनात थे । आल इंडिया मेडिकल असोसिएशन के पूर्व चीफ डॉ रवि वानखेड़कर ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते विवेक तनाव में थे । इसी वजह से उन्होंने आत्महत्या जैसा घातक कदम उठाया है ।दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

दिल्ली की मालवीय नगर पुलिस ने मीडिया को बताया कि एक महिला उन्हें फोन कर सुचना दी थी कि उनकी दोस्त के पति घर का दरवाजा नहीं खोल रहे हैं । सुचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारी जगदीश कुमार मौके पर पहुंचे और पाया कि विवेक का शव साड़ी के सहारे छत के पंखे से लटका हुआ था । क्राइम ब्रांच ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की ।

सुसाइड नोट बरामद हुआ

विवेक के कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है । जिसमें उन्होंने ख़ुदकुशी के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है । शव पोस्टमॉर्टम के लिए एम्स अस्पताल भेज दिया गया ।

IMA के पूर्व प्रमुख डॉ रवि ने एक ट्वीट कर लिखा ,” कोविड यौद्धा ने आत्महत्या कर जान दे दी । गोरखपुर के रहने वाले विवेक राय एक काबिल डॉक्टर थे । उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के दौर में सैंकड़ों मरीजों की जान बचाई।”

Exit mobile version