Site icon www.4Pillar.news

पकड़ा गया ISIS का मोस्ट वांटेड आतंकी मोहम्मद शाहनवाज, NIA ने रखा था 3 लाख का इनाम

पकड़ा गया ISIS का मोस्ट वांटेड आतंकी मोहम्मद शाहनवाज, NIA ने रखा था 3 लाख का इनाम

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के मोस्ट वांटेड आतंकी मोहम्मद शाहनवाज सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। शाहनवाज पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने तीन लाख रुपए का इनाम रखा हुआ था। वह पुणे केस में वांछित चल रहा था।

पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली से आईएसआईएस मॉड्यूल के मोस्ट वांटेड आतंकी मोहम्मद शाहनवाज सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। शाहनवाज पर राष्टीय जांच एजेंसी एनआईए ने तीन लाख रुपए का इनाम रखा हुआ था।

सोमवार के दिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जानकारी देते हुए बताया कि  दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने NIA के मोस्ट वांटेड आतंकी मोहम्मद शाहनवाज उर्फ़ शफी उज़्ज़मा को गिरफ्तार किया है। पेशे से इंजीनियर मोहम्मद शाहनवाज मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला है। वह कुछ दिन पहले पुणे पुलिस की हिरासत से फरार हो गया था। तब से वह दिल्ली में ही रह रहा था। वह पुणे मामले में वांछित था। उस पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने तीन लाख का इनाम रखा हुआ था।

बताया गया कि शाहनवाज दिल्ली में रहकर आईएसआईएस की स्लीपर सेल के लिए युवाओं को भर्ती करने की कोशिश कर रहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अन्य कई लोगों को भी गिरफ्तार किया है। फ़िलहाल दिल्ली पुलिस आतंकी शाहनवाज से पूछताछ कर रही है।

तीन आतंकी गिरफ्तार

बता दें, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को दिल्ली में आईएसआईएस के तीन आतंकियों की छुपे होने की गुप्त सुचना मिली थी। खुफिया सुचना मिलने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए और पुणे पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर सेंट्रल दिल्ली में कई जगहों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में इन तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम मोहम्मद शाहनवाज, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शेख हैं। इन तीनों आतंकवादियों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने 3-3 लाख रुपए का इनाम रखा हुआ है।

Exit mobile version