Site icon www.4Pillar.news

निर्भय केस सुलझाने वाली आईपीएस अधिकारी छाया शर्मा की दिल्ली पुलिस में हुई वापसी

IPS officer Chhaya Sharma

दिल्ली पुलिस की ज्वाइंट कमिश्नर छाया शर्मा और उनके पति भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी विवेक किशोर की भी दिल्ली पुलिस में वापसी हो गई है। फिलहाल विवेक किशोर ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर का पदभार संभालेंगे। गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार के दिन दिल्ली पुलिस के 7 अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग संबंधी आदेश जारी किए हैं। उन्हीं में सेंट्रल डेप्युटेशन से लौटी 1999 बैच की आईपीएस अधिकारी छाया शर्मा और उनके पति विवेक को नया पदभार दिया गया है।

छाया शर्मा की 8 साल बाद दिल्ली पुलिस में वापसी

आपको बता दें इस साल 2012 में निर्भया कांड की गुत्थी सुलझा कर इस जघन्य वारदात को सुलझाने में अहम भूमिका निभाने वाली वरिष्ठ पुलिस अधिकारी छाया शर्मा की 8 साल बाद दिल्ली पुलिस में वापसी हो गई है। साल 2013 में छाया शर्मा पदोन्नत होकर डीआईजी रैंक पर मिजोरम चली गई थी। मिजोरम में उन्होंने सीआईडी अधिकारी का पद संभाला । पिछले दो साल बाद वह सेंट्रल डेप्युटेशन पर दिल्ली लौटी और मानव अधिकार आयोग में डीआईजी इन्वेस्टिगेशन के रूप में उनकी नियुक्ति हुई। जहां 5 साल काम करने के बाद जुलाई 2020 में उन्हें सीवीसी में निदेशक के पद पर तैनात कर दिया गया और वहां से अब उनकी दिल्ली पुलिस में वापसी हुई है।

ये भी पढ़ें,दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने टूलकिट मामले को लेकर ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुड़गांव ऑफिस पर मारी रेड

छाया शर्मा के पति विवेक किशोर जो पहले से ही मिजोरम में डीआईजी बनकर गए और उसके बाद दिल्ली में पहले पर्यावरण और वन मंत्रालय में और बाद में परिवहन मंत्रालय में डेप्युटेशन पर रहे हैं। हालांकि अब उनकी भी दिल्ली पुलिस में वापसी हुई है।

इन अधिकारीयों का भी हुआ ट्रांसफर

बता दें कि इन दोनों आईपीएस अधिकारियों के अलावा वीनू बंसल को नार्दन रेंज ,सुमन गोयल को सेंट्रल रेंज और  रजनीश गुप्ता को स्पेशल ब्रांच में एडीशनल कमिश्नर बनाया गया है। विजिलेंस ब्रांच के एडिशनल कमिश्नर रविंद्र कुमार पांडे को सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। संजय त्यागी को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का डीसीपी नियुक्त किया गया है।

Exit mobile version