Site icon www.4Pillar.news

बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दे रहे पहलवानों का दिल्ली पुलिस ने रोका दाना पानी, डीसीडब्ल्यू चीफ ने शेयर किया वीडियो

बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दे रहे पहलवानों का दिल्ली पुलिस ने रोका दाना पानी, डीसीडब्ल्यू चीफ ने शेयर किया वीडियो

भारतीय कुश्ती महासंघ प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। पहलवानों की मांग है कि WFI चीफ को पद से हटाया जाए और गिरफ्तार किया जाए। न्याय की मांग कर रहे पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं।

WFI चीफ बृज भूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देश के नामी पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर मैदान में धरना दे रहे हैं। पहलवान पिछले 6 दिन से जंतर मंतर पर डटे हुए हैं। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने पहलवानों का बाहर से आने वाला खाना पानी बंद कर दिया है। पुलिस ने बिजली सप्लाई भी बंद कर दी है। दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को लेकर दिल्ली महिला आयोग प्रमुख स्वाति मालिवाल ने वीडियो शेयर कर पुलिस प्रशासन पर निशाना साधा है। डीसीडब्यू चीफ ने धरना स्थल का एक वीडियो शेयर कर जालिम बादशाह बताया है।

DCW का ट्वीट

दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा ,”पहले 6 दिन तक एफआईआर न करो, उसके बाद आंदोलनकारियों की बिजली दाना पानी रोक दो। ऐसे तो शायद जालिम से जालिम बादशाह भी अपने विरोधियों के साथ के साथ नहीं करते थे, ये तो फिर भी लोकतंत्र है। ये तो फिर भी ओलंपिक चैंपियन हैं। ” वहीँ, बजरंग पुनिया ने धरना स्थल छोड़ने से इंकार करते हुए बृज भूषण शरण और पुलिस पर निशाना साधा है।

बजरंग पुनिया का ब्यान

पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा,” पुलिस चाहे कितने भी अत्याचार कर ले ये आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा। मुझे लगता है कि बृज भूषण कानून से भी बड़ा हो गया है। पूरा देश हमारा समर्थन कर रहा है। ” वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवान अँधेरे में खाना खा रहे हैं। साक्षी मलिक, विनेश फोगट और बजरंग पुनिया सहित देश का नामी पहलवान धरने पर हैं।

एफआईआर दर्ज

वहीं, दूसरी तरफ, दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। दिल्ली पुलिस ने ये कदम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का बाद उठाया है। बताया जा रहा हैं की नाबालिग महिला पहलवान की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने शरण के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया की कनॉट प्लेस स्थित पुलिस थाने में बृज भूषण शरण के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। शरण के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। फ़िलहाल, दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version