Site icon www.4Pillar.news

धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में योगगुरु बाबा रामदेव,कहा-कुश्ती संघ प्रमुख को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए

धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में योगगुरु बाबा रामदेव,कहा-कुश्ती संघ प्रमुख को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए

योगगुरु बाबा रामदेव ने राजस्थान के भीलवाड़ा में एक योग शिविर के दौरान दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हुए पहलवानों का समर्थन किया है। बाबा रामदेव ने भारतीय कुश्ती संघ प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है।

देश के नामी पहलवान पिछले एक महीने से भी अधिक समय से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं। पहलवानों की मांग है कि भारतीय कुश्ती महासंघ प्रमुख बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी होनी चाहिए। बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। उनपर एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। इस मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। अब योगगुरु बाबा रामदेव ने दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हुए पहलवानों का समर्थन किया है।

स्वामी रामदेव ने यौन उत्पीड़न के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि कुश्ती संघ के प्रमुख पर दुराचार, व्यभिचार के आरोप लगना बहुत शर्मनाक बात है।

रामदेव का ब्यान

बाबा रामदेव ने राजस्थान के भीलवाड़ा में कहा ,” देश के पहलवानों का दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठना और कुश्ती संघ के मुखिया पर दुराचार , व्यभिचार के आरोप लगना शर्मनाक बात है। ऐसे व्यक्ति को तुरंत गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज देना चाहिए। वह हर रोज मुंह उठाकर मां, बहन बेटियों के खिलाफ बकवास कर रहा है। यह बहुत निंदनीय है। कुकृत्य है और पाप है। ”

क्या है मामला ?

बता दें, विनेश फोगट, साक्षी मालिक और बजरंग पुनिया सहित देश के कई नामी पहलवान पिछले एक महीने से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। पहलवानों का आरोप है कि कुश्ती संघ प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया है। पहलवानों की मांग है कि कुश्ती संघ प्रमुख को पद से हटाया जाए, गिरफ्तार किया जाए। वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कर ली हैं। जिनमें से एक एफआईआर पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज की गई है।

Exit mobile version