Site icon www.4pillar.news

WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठी महिला पहलवान विनेश फोगट ने क्रिकेटर्स पर साधा निशाना,कहा-चुप क्यों हो

WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठी महिला पहलवान विनेश फोगट ने क्रिकेटर्स पर साधा निशाना,कहा-चुप क्यों हो

पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट सहित देश के नामी पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर ग्राउंड में धरने पर बैठे हैं। पहलवानों का आरोप है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण शरण ने हजारों महिला पहलवानों का यौन शोषण किया है। पहलवानों की मांग है कि WFI प्रमुख को पद से हटाया जाए और उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। इसी दौरान महिला पहलवान विनेश फोगट ने भारतीय क्रिकेटर्स पर निशाना साधा है।

साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगट सहित भारत के नामी पहलवान कुश्ती महासंघ प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर न्याय की गुहार लगाते हुए धरने पर बैठे हैं। पहलवानों का आरोप है कि भारतीय कुश्ती महासंघ प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह ने हजारों महिला पहलवानों का यौन शोषण किया है। उनकी मांग है कि शरण को प्रमुख पद से हटाया जाए और मामले का संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की जाए। इसी दौरान महिला पहलवान विनेश फोगट ने भारतीय क्रिकटर्स और अन्य खिलाडियों को मामले पर चुप रहने के लिए फटकार लगाई है।

विनेश फोगट का ब्यान

विनेश फोगट ने कहा ,” जब आप सोशल मीडिया पर ओलंपिक और कामनवेल्थ जैसे खेलों में एथलीट्स की उपलब्धियों पर टिप्पणी करते हो तो इस मामले में चुप क्यों हो ? पूरा देश क्रिकेट की पूजा करता है लेकिन एक भी क्रिकेटर ने इस मुद्दे पर कुछ कहा है। मैं यह नहीं कह रही हूं कि आप हमारे पक्ष में बोलें ,कम से कम एक संदेश दें और कहें कि किसी भी खिलाडी के साथ न्याय होना चाहिए। दर्द होता है। क्रिकेटर्स हों, बैडमिंटन खिलाडी हों या फिर बॉक्सर, मैं सभी से यही कहना चाहती हूं।

ब्लैक लाइव्स मैटर

फोगट ने कहा,” ऐसा नहीं है कि हमारे देश में बड़े खिलाडी नहीं हैं। अमेरिका में ब्लैक लाइव्स मैटर पर उन्होंने अपना समर्थन दिखाया था। क्या हम इस लायक भी नहीं हैं। सिस्टम से डरते हैं क्या ? क्रिकेटर्स और बाकि खिलाडियों चुप रहने के लिए मजबूर कर रहे हैं। मुझे इसका दुख होता है।

Exit mobile version