BSP और BJP का मेल हो गया, जो यूपी में बड़ा खेल हो गया : ओपी राजभर

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है। जबकि सपा दूसरे स्थान पर रही है। विधान सभा चुनावों के बाद विपक्षी दलों ने आरोप प्रत्यारोप लगाने शुरू कर दिए हैं। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओपी राजभर ने बसपा पर बीजेपी के साथ मिलने का आरोप लगाया है।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ( SBSP ) प्रमुख ओपी राजभर ने यूपी विधान सभा चुनावों के नतीजे आने के 5 दिन बाद मायावती के नेतृत्व वाली बीएसपी पर बीजेपी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया है। ओपी राजभर ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि बीएसपी और बीजेपी का मेल हो गया ,यूपी में बड़ा खेल हो गया।

मायावती पर लगाया ये आरोप

ओपी राजभर ने बीएसपी पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा ,” हमने ‘विधान सभा युद्ध समीक्षा’ करने का फैसला किया है। उनकी रिपोर्ट के आधार पर, जो हमारी कमियों की और इशारा करती हैं ,हम उस पर करने की कोशिश करेंगे। दूसरे , बसपा और बीजेपी का मेल हो गया , जो यूपी में बड़ा खेल हो गया। ”

राजभर ने आगे कहा ,” पूर्वांचल की 122 सीटें ऐसी हैं जिनपर भाजपा कार्यालय में उम्मीदवारों का फैसला किया गया और बसपा कार्यालय में चुनाव चिन्ह दिए गए। मैं इसके सबूत दे सकता हूं। चार बार सत्ता में रहने वाली पार्टियों – चाहे वह बसपा हो या कांग्रेस – ने बीजेपी का समर्थन किया। उनका वोट कहां गया ? ”

ये भी पढ़ें,बीजेपी की बड़ी जीत में ओवैसी और मायावती का योगदान, इन्हें भारत रत्न देना पड़ेगा: संजय राऊत

आपको बता दें , उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों में कुल 403 सीटों पर चुनाव हुए हैं। जिनमें से बीजेपी और उसकी समर्थित पार्टियों को 273 सीटें मिली हैं। अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी को 111 सीटें और ओपी राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को 6 सीटें मिली हैं। वहीँ , कांग्रेस को 2 और बीएसपी को एक सीट मिली है।

Comments

Translate »