इस देश में मात्र 80 रुपए में मिल रहा है घर

0
प्रतीक चित्र

इटली के नैप्लस से केवल दो घंटे की दूरी पर एक गांव की जनसंख्या काफी कम हो गई है। जिस वजह से यहाँ के लोगों ने मात्र एक यूरो में घर बेचने का फैसला लिया है।

इटली के नैप्लस शहर के बिसाकिया गांव में आप केवल 80 रुपए में घर ख़रीद सकते हैं। इटली का एक समूह इन घरों को मात्र एक यूरो यानी 80 रुपए में इन घरों को बेच रहा है।

इतने सस्ते घर बेचने का एक ही कारण है कि वहां की जनसंख्या को फिर से बढ़ाना है। डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार वहां की जनसंख्या काफी कम हो गई है। यहां के स्थानीय लोग अपने घरों को छोड़कर चले गए हैं। जिस वजह से यहां के सभी घर अब स्थानीय लोगों के पास हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार आपको नीले,पीले ,हरे और रंग बिरंगे घरों को खरीदने के लिए ज्यादा भाग दौड़ करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इन्हे वहां के स्थानीय लोग ही बेच रहे हैं। आपको इन घरों के पुराने मालिकों से भी मिलने की जरूरत नहीं हैं। यहां के रहने वाले लोग अच्छे भविष्य के लिए इन घरों को छोड़कर चले गए हैं।

शहर के डिप्टी मेयर “फ्रांसिस्को टारटाग्लिया” ने डेली मेल को बताया ,” हम यहां एक विशेष परिस्थिति का सामना कर रहे हैं। यहां जिन घरों को लोगों ने छोड़ दिया है,वह गांव के पुराने हिस्से में हैं। ये सभी घर दूसरे से जुड़े हुए हैं। इन घरों के दरवाज़े भी एक ही जैसे हैं। इस वजह से हम यहां के परिवारों और दोस्तों के समूह और रिश्तेदारों ,जो लोग एक दूसरे हैं ,का स्वागत कर रहे हैं। ताकि वो इन घरों को ख़रीद सकें। हम उन्हें प्रोत्साहित करेंगे की वो एक से ज्यादा घरों को ख़रीद सकें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here