भारत में 10000 नए रोजगार देगी चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी

0
भारत में 10000 नए रोजगार देगी चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी
फोटोः शाओमी

चीन की स्मार्ट फोन कंपनी शाओमी के मैनेजिंग डायरेक्टर मनू जैन ने कहा कि हम भारत में सो करोड़ का निवेश करेंगे और 10000 लोगों को नए रोजगार मुहैया कराएंगे।

मैनेजिंग डायरेक्टर मनू जैन ने की ये घोषणा

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने गुरुवार के दिन अगले 2 सालों में भारत में 100 करोड रुपए का निवेश करने की घोषणा की है । अपने लक्ष्य को लेकर चल रही कंपनी अगले 2 सालों में रिटेल पॉइंट को दोगुना कर देगी ।100 करोड़ के नए की मदद से रिटेल पार्टनर आसानी से नए स्टोर को खड़ा कर पाएंगे और उन्हें चला सकेंगे । कंपनी ने कहा है कि वह ग्रामीण मार्केट में फोस्टर रिटेल उद्यम वृति को बढ़ावा देगी।  जिससे लोगों को 10000 नई नौकरियां मिलेंगी ।

रिटेल अकादमी भी खोलेगी शाओमी

शाओमी इंडिया में रिटेल अकादमी भी खोलेगी । यह अकादमी कस्टमर मैनेजमेंट और सेल्स को लेकर स्टाफ को ट्रेनिंग देगी । इसमें डिजाइनिंग, मार्केटिंग , कस्टमर सर्विस  और रिटेल एक्सीलेंस शामिल होगा ।

शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने कहा,” हम अपने ग्राहकों तक अपनी पहुंच को और ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं ।” बता दें कि भारत में शाओमी ने बीते साल अपना कुछ मार्केट शेयर गवाया है । कंपनी के स्मार्टफोन की मार्केट में थोड़ी ग्राहक गिरावट देखने को मिली है । पिछले 3 साल से कंपनी भारत में टॉप स्मार्टफोन विक्रेता रह चुकी है।

चीनी स्मार्टफोन कंपनी के मार्केट में पिछले साल 4% की गिरावट देखी गई है । यह सब कुछ सप्लाई चेन और ग्लोबल कंपोनेंट कमी के कारण हुआ है। शाओमी ही नहीं कोरोनावायरस महामारी के दौरान और कंपनी को नुकसान से गुजरना पड़ा है । बता दें शाओमी  का भारतीय स्मार्टफोन मार्केट पर 26% शेयर हैं । जबकि सैमसंग का 19% है ।

इसी सूची में दूसरी कंपनी के नाम भी शामिल हैं । जिनमें वीवो, रियलमी , ओप्पो टॉप फाइव लिस्ट में है ।जिनका शेयर मार्केट में क्रमश: 15% 12% और 10% है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here