Site icon www.4Pillar.news

ED की दूसरी शिकायत पर कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को किया तलब

ED की दूसरी शिकायत पर कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को किया तलब

दिल्ली की राउज  एवेन्यू कोर्ट ने कथित शराब नीति मनी लॉन्डरिंग मामले में समन का पालन न करने के लिए ED की दूसरी शिकायत पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया है।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कथित शराब नीति घोटाला मामले में एजेंसी के समन का पालन नहीं करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय की दूसरी शिकायत पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया है। अदालत ने केजरीवाल को शारीरक रूप से 16 मार्च को पेश होने के लिए कहा है।

एजेंसी ने दूसरी बार कोर्ट का रुख  किया

ईडी के समन का पालन नहीं करने की वजह से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध करते हुए जांच एजेंसिय ने दूसरी बार अदालत का दरवाजा खटखटाया है। गौरतलब है,  अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के आठ समन को गैरकानूनी और राजनीती से प्रेरित बता चुके हैं। अब केजरीवाल ईडी के किसी भी समन पर पेश नहीं हुए हैं।  ईडी की दूसरी शिकायत के बाद, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा की अदालत ने केजरीवाल को 16 मार्च को पेश होने का आदेश दिया है।

ED ने केजीरवाल के खिलाफ केस चलाने का अनुरोध किया

इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय ने तीन समन पर पेश नहीं होने पर केकरीवाल के खिलाफ अदालत में केस चलाने का अनुरोध किया था। उस मामले में दिल्ली सीएम को 16 मार्च को पेश होना है। प्रवर्तन निदेशालय के आठ समन को गैरकानूनी बताकर दरकिनार कर चुके अरविंद केजरीवाल ने जांच एजेंसी के सवालों का जवाब देने के लिए 12 मार्च के बाद का समय मांगा था। इससे पहले ईडी के छठे समन पर आम आदमी पार्टी ने कहा था कि मामला अदालत के विचाराधीन है और एजेंसी को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान को ईडी ने भेजा नोटिस, 30 करोड़ की धोखाधड़ी का है मामला

हेमंत सोरेन पैटर्न

मनी लॉन्डरिंग केस में समन को जानबूझकर दरकिनार करने के कारण केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई है। बता दें, ईडी ने इसी तरह की कार्रवाई झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ की थी। रांची कोर्ट ने हेमंत सोरेन को प्रथम दृष्टया ईडी द्वारा जारी समन की अवहेलना का दोषी ठहराया था। बाद में एजेंसी ने ह=उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। फ़िलहाल हेमंत सोरेन जेल में बंद हैं।

Exit mobile version