Site icon www.4Pillar.news

COVID 19 Lockdown : कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में सोनू सूद सहित इन विख्यात हस्तियों ने की थी मजबूर लोगों की मदद

COVID 19 Lockdown : कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में सोनू सूद सहित इन विख्यात हस्तियों ने की थी मजबूर लोगों की मदद

भारत में वर्ष 2020 में कोरोनावायरस महामारी बढ़ते मामलों के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी ने आज से दो साल पहले आज ही के दिन लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी। अचानक लगे लॉकडाउन का असर ज्यादातर अप्रवासी मजदूरों और छात्रों और नौकरी पेशा करने वाले वर्ग पर पड़ा था। लेकिन संकट के समय में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद सहित काफी नामी हस्तियों ने लोगों की मदद के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

24 मार्च 2020 को लगा था पहला Lockdown

24 मार्च 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना के 500 अधिक संक्रमित मामले आने के बाद देश भर में तालाबंदी की घोषणा की थी। पीएम मोदी द्वारा अचानक की गई इस घोषणा का असर करोड़ों लोगों पर पड़ा। जिनमें से दूसरे राज्यों में कामकाज के लिए गए हुए अप्रवासी मजदूर , नौकरी करने वाले लोग ,पढ़ाई करने वाले छात्रों सहित काफी लोगों को लॉकडाउन की पाबंदियों को झेलना पड़ा। लेकिंन महामारी के दौर शुरू हुए इस संकट में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद , सलमान खान , अक्षय कुमार और शाहरुख़ खान सहित कई जानी मानी हस्तियों ने मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाए थे।

लोगों के मसीहा बने सोनू सूद

इस दौर में कुछ राजनितिक हस्तियों , गैर सरकारी संगठनों , खिलाडियों और धार्मिक संगठनों ने मुसीबत में घिरे लोगों की मदद की। हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने कोरोना महामारी के दौर में पर्दे के पीछे रहते हुए लोगों की मदद की थी। बताने को तो यह लिस्ट बहुत लंबी है। लेकिन महामारी के दौर में जो नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है वो है बॉलीवुड जगत में ज्यादातर खलनायक की भूमिका निभाने वाले सोनू सूद का है।

सोनू सूद ने किए ये काम

सोनू सूद ने रियल लाइफ में लोगों की मदद करते हुए कहा था कि जब तक एक-एक अप्रवासी भाई अपने घर नहीं पहुंच जाता है तब तक उनका यह अभियान जारी रहेगा। सोनू सूद ने लॉकडाउन के समय हजारों बसों की व्यवस्था कर लाखों अप्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाया। इसके अलावा उन्होंने संकट में घिरे हुए लोगों अलग-अलग तरह से मदद की। सोनू सूद ने लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद हो जाने पर ऑनलाइन पढ़ाई के लिए छात्रों की मदद की।

उन्होंने जरूरतमंद छात्रों को मोबाइल फोन मुहैया कराए। इसके अलावा सोनू सूद ने जरूरतमंदों के लिए खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई। बेरोजगारों को रोजगार दिया। उन्होंने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए दवाइयों का प्रबंध किया।  इतना ही नहीं सोनू सूद ने अपने मुंबई के जुहू स्थित होटल को महामारी में ड्यूटी पर लगे डाक्टरों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को संमर्पित कर दिया था।

अभिनेता सोनू सूद के बारे में खास बात ये है कि साल 2020 शुरू किया गया उनका अभियान अब भी जारी है। वह जरूतमंदों की मदद के लिए अब भी लगे हुए हैं।

Exit mobile version