Site icon www.4Pillar.news

क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता त्रिलोकचंद रैना का निधन, हरभजन सिंह ने जताया दुख 

क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता त्रिलोकचंद रैना का आज निधन हो गया है। वे भारतीय सेना का हिस्सा थे और उन्हें बम बनाने में मास्टर थे। 

क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता त्रिलोकचंद रैना का आज निधन हो गया है। वे भारतीय सेना का हिस्सा रहे और बम बनाने में मास्टर थे।

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता त्रिलोकचंद रैना का आज 6 फरवरी को लंबी बीमारी से जूझने के बाद निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि वे पिछले एक साल से कैंसर से जूझ रहे थे और आज गाजियाबाद स्थित अपने आवास पर उन्होंने अंतिम साँस ली।

हरभजन सिंह ने जताया दुख

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने एक ट्वीट कर सुरेश रैना के पिता के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,’सुरेश रैना के पिता के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। आपकी आत्मा को शांति मिले अंकल जी।’ हरभजन के अलावा सुरेश रैना के अन्य साथी खिलाडियों ने भी उनके पिता के निधन पर शोक जताया है।

https://twitter.com/harbhajan_singh/status/1490244155683258368?s=20&t=m4Z-R5okfBkkk4UVIRZUqw

त्रिलोकचंद रैना वैसे जम्मू कश्मीर के ‘रैनावारी’ गांव के निवासी थे लेकिन साल 1990 में कश्मीरी पंडितों की हत्या के बाद उन्होंने अपना पैतृक गांव छोड़ दिया था। इसके बाद वे अपने परिवार के साथ मुरादनगर में आकर बस गए थे। सुरेश रैना के पिता भारतीय सेना का भी हिस्सा रहे थे और उन्हें बम बनाने में महारत हासिल थी।

 रैना के पिता की सैलरी उस समय केवल 10 हजार रूपए थी और ऐसे में वे अपने बेटे की क्रिकेट कोचिंग की फ़ीस नहीं दे पाते थे। परंतु जब साल 1998 में सुरेश रैना का एडमिशन लखनऊ के ‘गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज’ में हुआ तब उनकी परेशानी दूर हो गई।

Exit mobile version