Site icon www.4Pillar.news

CWC 2023: सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने इंदिरा गांधी की जयंती को बताया वर्ल्ड कप हारने का कारण, राहुल गांधी ने पनौती बताई थी वजह

CWC 2023: सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने इंदिरा गांधी की जयंती को बताया वर्ल्ड कप हारने का कारण, राहुल गांधी ने पनौती बताई थी वजह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप फाइनल मैच में टीम इंडिया की हार के बाद अब राजनीति गर्म है। राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पनौती करार देते हुए भारतीय टीम की हार का कारण बताया था। अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इंदिरा गांधी की जयंती को टीम इंडिया की हार का कारण बताया है।

वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। भारत की क्रिकेट में हार को लेकर लोग अलग-अलग तरह के विश्लेषण कर रहे हैं। अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने टीम इंडिया की हार का अलग ही कारण बताया है। सीएम सरमा ने चारमीनार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए इंडिया की हार का कारण इंदिरा गांधी की जयंती को बताया है। उन्होंने कहा कि जिस दिन वर्ल्ड कप कप का फाइनल मैच था, उसी दिन भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती थी।

इंदिरा गांधी जयंती

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा,” विपक्षी दल पीएम मोदी का विरोध करने वालों के साथ मिले हुए हैं। हम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अनुरोध करना चाहेंगे कि जिस दिन नेहरू-गांधी परिवार के किसी सदस्य का जन्मदिन हो, उस दिन फाइनल मैच आयोजित न किया जाए।

भारत की हार का कारण

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा,” जिस दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच था , उस दिन इंदिरा गांधी का जन्मदिन था। इससे पहले हम वर्ल्ड कप के सभी मैच जीत रहे थे। लेकिन फाइनल में हार गए। फिर मैंने देखा कि उस दिन क्या था ? हम क्यों हारे। हम हिंदू हैं और मैं दिन अनुसार चलता हूं। मैंने देखा, जिस दिन टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच था, उस दिन इंदिरा गांधी की जयंती भी थी। विश्व कप में भारत की हार का कारण इंदिरा गांधी की जयंती है। इसलिए मैं बीसीसीआई से कहना चाहता हूं, फाइनल मैच का आयोजन उस दिन कराएं, जिस दिन गांधी-नेहरू परिवार के किसी सदस्य का जन्मदिन न हो। ”

पीएम मोदी पनौती

बता दें, इस पहले कांग्रेस पार्टी से सांसद राहुल गांधी ने राजस्थान के जालोर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को पनौती बताते हुए टीम इंडिया की हार का कारण बताया था। राहुल के इस ब्यान को लेकर काफी हंगामा खड़ा हुआ था।

Exit mobile version