Site icon www.4Pillar.news

दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम ने बॉलीवुड को कहा अलविदा

सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट में, ज़ायरा वसीम ने लिखा कि वह "अपने काम की रेखा से खुश नहीं थीं क्योंकि यह उनके विश्वास और धर्म के साथ हस्तक्षेप था।"

सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट में, ज़ायरा वसीम ने लिखा कि वह “अपने काम की रेखा से खुश नहीं थीं क्योंकि यह उनके विश्वास और धर्म के साथ हस्तक्षेप था।”

अभिनेत्री ज़ायरा वसीम

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री ज़ायरा वसीम, जिसे आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है, ने रविवार को घोषणा की कि उन्होंने बॉलीवुड छोड़ दिया है।

ज़ायरा वसीम की पोस्ट

सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट में, ज़ायरा ने लिखा कि वह “अपने काम की रेखा से खुश नहीं थीं क्योंकि यह उनके विश्वास और धर्म के साथ हस्तक्षेप था।”

“जैसा कि मैं आज 5 साल पूरे कर रहा हूं, मैं यह स्वीकार करना चाहती हूं कि मैं वास्तव में इस पहचान से खुश नहीं हूं। मेरे काम की रेखा। बहुत लंबे समय से ऐसा महसूस हो रहा है कि मैंने किसी और के लिए संघर्ष किया है।

जीवन शैली बदली

लिखा ,” जैसा कि मैंने अभी शुरू किया था। उन चीजों का पता लगाने और बनाने के लिए, जिनके लिए मैंने अपना समय, प्रयास और भावनाएं समर्पित की और एक नई जीवन शैली को पकड़ने की कोशिश की, मेरे लिए केवल यह महसूस करना था कि मैं यहां पूरी तरह से फिट हो सकती हूं, मैं यहां नहीं हूं। ”

इस क्षेत्र में वास्तव में मेरे लिए बहुत प्यार, समर्थन और प्रशंसा मिली , लेकिन यह भी किया कि मुझे अज्ञानता के मार्ग पर ले गया , क्योंकि मैंने चुपचाप और अनजाने में ईमान से बाहर संक्रमण किया था। जबकि मैं एक ऐसे वातावरण में काम करना जारी रखा।

अभिनेत्री ने लिखा

ज़ायरा ने कहा कि जब तक वह खुद को समझाने की कोशिश करते हुए “अनजाने में से गुजरती रहती है” तब तक वह खुद को समझाने की कोशिश कर रही थी कि वह जो कर रही है वह ठीक है और वास्तव में उसे प्रभावित नहीं कर रही है, “मैंने अपने जीवन से सभी ‘बरकत’ खो दिया,” 18 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा।

“मैं लगातार अपनी आत्मा के साथ जूझ रही थी ताकि मैं अपने विचारों और सहजता को समेट सकूं और अपने ईमान की स्थिर तस्वीर को ठीक कर सकूं और मैं बुरी तरह से असफल रही , सिर्फ एक बार नहीं बल्कि सौ बार।”

“कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैंने अपने निर्णय को दृढ़ करने के लिए कितना कठिन प्रयास किया, मैंने एक ही व्यक्ति को एक मकसद के साथ समाप्त कर दिया कि एक दिन मैं बदल जाउंगी।

विवेक को धोखा

मैंने अपने विचार में अपने विवेक को धोखा देने और बहकाने से बचकर रखा।” पता है कि मैं जो कर रही हूं वह सही नहीं लग रहा है, लेकिन मैंने मान लिया है कि जब भी समय सही लगेगा, मैं इसे समाप्त कर दूंगी और मैंने खुद को एक कमजोर स्थिति में डाल दिया, जहां पर्यावरण के लिए हमेशा इतना आसान था कि मेरी शांति को नुकसान पहुंचे , इमान और अल्लाह के साथ मेरा रिश्ता, “अभिनेत्री ने लिखा।

‘दंगल’ 2016 में एक ब्लॉकबस्टर फिल्म रिलीज हुई और फिल्म के लिए, ज़ायरा ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता।

एक साल बाद, 2017 में, उन्होंने ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में नायक की भूमिका निभाई, जो बॉक्स ऑफिस पर भी हिट साबित हुई। उसी वर्ष में, उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से असाधारण उपलब्धि के लिए राष्ट्रीय बाल पुरस्कार मिला।

भागने की कोशिश

“मैं भागने की कोशिश करता रही , लेकिन किसी तरह मैं हमेशा एक मृत अंत मार रहा थी, एक लापता तत्व के साथ एक अंतहीन लूप में जो मुझे एक लालसा के साथ यातना दे रहा था, मैं न तो समझ में आता था और न ही संतुष्ट होने तक।

जब तक मैंने अपनी कमजोरी का सामना करने का फैसला नहीं किया। और अल्लाह के शब्दों के साथ मेरे दिल को जोड़कर मेरे ज्ञान और समझ की कमी को दूर करने का प्रयास करना शुरू कर दिया, “उसने कहा और कहा कि वह अल्लाह की दया पर भरोसा करने के बजाय मदद और मार्गदर्शन के लिए बहुत विश्वास करना शुरू कर दिया।

Exit mobile version