Site icon www.4Pillar.news

16 दिसंबर से दिल्ली सरकार देगी मुफ्त वाईफाई सुविधा

दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि उसने भारत की राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में 11,000 से अधिक वाईफाई हॉटस्पॉट स्थापित किए हैं।

दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि उसने भारत की राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में 11,000 से अधिक वाईफाई हॉटस्पॉट स्थापित किए हैं। सरकार ने यह भी घोषणा की है कि सेवाएं सोमवार 16 दिसंबर से शुरू होंगी। यहां आप मुफ्त डेटा प्राप्त करने के लिए कैसे कनेक्ट कर सकते हैं और बाकी सब कुछ आपको जानना होगा।

हॉटस्पॉट स्थानों के लिए, नए वाईफाई हॉटस्पॉट विभिन्न स्थानों पर पाए जा सकते हैं। सरकार ने बस स्टॉप पर लगभग 4,000 हॉटस्पॉट और शहर भर के विभिन्न स्थानों पर लगभग 7,000 स्थापित किए हैं। एक सिंगल हॉटस्पॉट राउटर एक बार में लगभग 200 उपयोगकर्ताओं को मुफ्त इंटरनेट की सेवा दे सकेगा।मैंने अपने लिए जहाज नहीं खरीदा, बहनों की मुफ्त बस यात्रा की है: अरविंद केजरीवाल

प्रत्येक उपयोगकर्ता को वाईफाई हॉटस्पॉट वेबसाइट के साथ अपने लॉग-इन ‘क्रेडेंशियल’ बनाने की आवश्यकता होगी। जैसे ही आप शहर भर के 11000 हॉटस्पॉटों में से एक से जुड़ेंगे, वेबसाइट अपने आप खुल जाएगी। इसके लिए आपके ईमेल पते, नाम, फोन नंबर और एक समय पासवर्ड जैसे बुनियादी क्रेडेंशियल विवरण की आवश्यकता होगी। एक खाता बनाने के साथ, एक उपयोगकर्ता प्रति माह 15जीबी उच्च गति डेटा के लिए पात्र होगा। नए ‘वाईफाई हॉटस्पॉट्स’ 200एमबीपीएस तक की स्पीड देने का वादा करते हैं। ये वाईफाई हॉटस्पॉट 50 मीटर के दायरे में काम करेगा।दिल्ली की सभी महिलाओं को मिला वीआईपी का दर्जा, पहले सिर्फ एमपी, एमएलए को मिलती थी ये सुविधा

अब तक सभी 11,000 हॉटस्पॉट सक्रिय नहीं हैं।दिल्ली सरकार 16 दिसंबर को 100 हॉटस्पॉट के पहले बैच के साथ सेवा का उद्घाटन करेगी। पहला बैच सफल होने के बाद, वे हर हफ्ते 500 हॉटस्पॉट स्थापित करेंगे और आने वाले छह महीनों में 11,000 हॉटस्पॉट नंबर हासिल करने का लक्ष्य रखते हैं।

Exit mobile version