Site icon www.4Pillar.news

दिल्ली पुलिस ने फर्जी आर्मी कैप्टन बनकर घूम रहे शख्स को किया अरेस्ट

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक शख्स को आर्मी का आई कार्ड और यूनिफार्म के साथ घूमते हुए गिरफ्तार किया है। दिल्ली के मोहन गार्डन निवासी दिलीप कुमार को आर्मी कैप्टन के भेष में गिरफ्तार किया गया ह

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक शख्स को आर्मी का आई कार्ड और यूनिफार्म के साथ घूमते हुए गिरफ्तार किया है। दिल्ली के मोहन गार्डन निवासी दिलीप कुमार को आर्मी कैप्टन के भेष में गिरफ्तार किया गया ह

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत के 40 वर्षीय शख्स को अपने हनी ट्रैप में फंसाने की कोशिश कर रही थी। जिसने एक सेना के अधिकारी का वेश धारण किया हुआ था। दिल्ली पुलिस ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान की आई एस आई एजेंसी उसे असली आर्मी ऑफिसर समझ रही थी। और उसको हनी ट्रैप में फंसाने की फिराक में थी।

गिरफ्तार किए गए शख्स से पूछताछ करने के लिए सेना की खुफिया अधिकारी, आईबी और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम में ग्रेटर नोएडा थाने पहुंच गई हैं। पुलिस ने आरोपी के पास से सेना का एक फर्जी आईकार्ड और एक मोबाइल बरामद किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े लोग दिलीप कुमार को आर्मी का असली अफसर समझते हुए उसे हनी ट्रैप मैं फंसा कर अहम जानकारियां लेने की कोशिश कर रहे थे। दिल्ली पुलिस ने आरोपी दिलीप कुमार को शुक्रवार के दिन ग्रेटर कैलाश-1 में अर्चना रेड लाइट एरिया के पास एक सैन्य अधिकारी के रूप में घूमते गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बताया कि वह 100 से अधिक व्हाट्सएप ग्रुप का मेंबर है और 100 से अधिक महिलाओं के संपर्क में है। वह कई अन्य देशों के व्हाट्सएप नंबर पर भी अपना संपर्क बना चुका है। पुलिस का कहना है कि मोबाइल की जांच करने के बाद पता चला है कि आरोपी ने कई अंतरराष्ट्रीय नंबर पर वीडियो कॉल की थी ।

पूछताछ करने पर दिलीप ने खुलासा किया कि वह सोशल मीडिया पर महिलाओं को इंप्रेस करने के लिए खुद को भारतीय सेना का कैप्टन शेखर बताता रहा है। आरोपी ने यह भी खुलासा किया है कि उसने कुछ विदेशी नागरिकों साथ बातचीत की है और उनके साथ साथ वीडियो कॉल और तस्वीरें भी शेयर की है। फ़िलहाल दिल्ली पुलिस  इस मामले में आगे की जांच कर रही है ।

Exit mobile version