Site icon www.4pillar.news

दिल्ली पुलिस ने हटाई बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाने वाली महिला पहलवानों की सुरक्षा, विनेश फोगाट ने दी ये जानकारी

दिल्ली पुलिस ने हटाई बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाने वाली महिला पहलवानों की सुरक्षा, विनेश फोगाट ने दी ये जानकारी

पहलवान विनेश फोगाट ने एक ट्वीट कर कहा कि Delhi Police ने Brij Bhushan Sharan Singh के खिलाफ कोर्ट में ब्यान देने से एक दिन पहले महिला पहलवानों की सुरक्षा हटा ली है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने फोगाट के इस ब्यान का खंडन किया।

पेरिस ओलंपिक के फ्री स्टाइल कुश्ती वर्ग कके फाइनल में 100 ग्राम ज्यादा वजन के कारण अयोग्य करार दी गई भारतीय महिला पहलवान अब स्वदेश लौट आई हैं।

आज शुक्रवार के दिन विनेश फोगाट समेत अन्य महिला पहलवान कोर्ट भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ ब्यान दर्ज करवाने जाने वाली हैं। इससे एक दिन पहले इन महिला पहलवानों की सुरक्षा हटा ली गई थी। जिसे बाद में कोर्ट के आदेश के बाद बहाल कर दिया गया।

दिल्ली के कोर्ट ने गुरुवार के दिन एक आदेश जारी किया। जिसमें दिल्ली पुलिस को डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पहलवानों की सुरक्षा को तुरंत बहाल किए जाने का निर्देश दिया गया। यह अंतरिम आदेश अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत ने पारित किया।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जस्टिस प्रियंका राजपूत ने कहा,” शिकायतकर्ता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अंतरिम उपाए के रूप में दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया जाता है कि गवाही पूरी होने तक और कोर्ट के अगले आदेश तक उनकी सुरक्षा के लिए तत्काल उचित व्यवस्था करें। ” आदेश के साथ ही अदालत ने संबंधित डीसीपी को शुक्रवार को अनुपालन रिपोर्ट दाखिल करने का नोटिस जारी किया।

शुक्रवार भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने एक ट्वीट कर चौंकाने वाला खुलासा किया। पोस्ट के अनुसार, शुक्रवार को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ गवाही देने वाली महिला पहलवानों की सुरक्षा हटा ली गई है।

विनेश फोगाट ने एक्स पर लिखा , ” दिल्ली पुलिस ने उन महिला पहलवानों की सुरक्षा वापस ले ली है, जो अदालत में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ गवाही देने वाली हैं। ” उन्होंने इस पोस्ट को दिल्ली पुलिस, दिल्ली महिला आयोग और राष्ट्रीय महिला आयोग को भी टैग किया।

वहीं, दिल्ली पुलिस ने विनेश फोगाट के ट्वीट के जवाब में लिखा,” पहलवानों की दी गई सुरक्षा वापस नहीं ली गई है, यह निर्णय लिया गया कि भविष्य में हरियाणा पुलिस यह जिम्मेदारी संभाले। क्योंकि सुरक्षा प्राप्त लोग आमतौर पर वहीँ रहते हैं। “

Exit mobile version