76 लापता बच्चों को तलाशने वाली दिल्ली पुलिसकर्मी सीमा ढाका को प्रमोशन दिया गया 

0

दिल्ली पुलिसकर्मी सीमा ढाका को 76 गुमशुदा बच्चों को ढूंढने के लिए प्रमोशन मिला ।तीन महीनों में 76 लापता बच्चों को ट्रेस करने के लिए आउट ऑफ टर्न प्रमोशन से सम्मानित किया गया है ।

दिल्ली पुलिसकर्मी को एक नई पहल के तहत पिछले तीन महीनों में 76 लापता बच्चों की तलाश करने के लिए आउट ऑफ टर्न प्रमोशन से सम्मानित किया गया है । दिल्ली पुलिस का ऐसे बच्चों को ट्रेस करने के लिए कॉन्स्टेबल और हेड कांस्टेबल के लिए त्वरित पदोन्नति का वादा किया गया था ।लापता बच्चों का पता लगाने के प्रयासों को प्रोत्साहित करने के लिए पहल शुरू की गई है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ईश सिंघल ने कहा कि सीमा ढाका पंजाब, उत्तर प्रदेश, और पश्चिम बंगाल जैसे 76 लापता बच्चों को ढूंढने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही थी।

ईश सिंघल ने कहा, “इस साल 7 अगस्त से सीमा ढाका ने इन बच्चों का पता लगाया, जब पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने बड़ी संख्या में बच्चों को खोजने के लिए प्रोत्साहन की घोषणा की।” 76 बच्चों में से,सीमा ढाका, जो अब एक सहायक उप-निरीक्षक है, 56 ऐसे बच्चों का पता लगाया है जो एक साल से कम उम्र के हैं ।” सिंघल ने कहा

दिल्ली पुलिस ने 7 अगस्त के बाद से लापता 1440 लापता बच्चों का पता लगाया है, जबकि इस दौरान 1222 के लापता होने की सूचना मिली थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here