Site icon www.4pillar.news

हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने पुलिस के सामने किया सरेंडर, एक लाख का था इनाम

हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने पुलिस के सामने किया सरेंडर, एक लाख का था इनाम

यूपी के हाथरस जिले के फुलरई गांव में 2 जुलाई को भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में  सत्संग के मुख्य आयोजनकर्ता देव प्रकाश मधुकर ने दिल्ली में यूपी पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। यूपी पुलिस ने देव पर एक लाख रुपए का इनाम रखा था।

हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने दिल्ली में यूपी पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई को ये जानकारी दी। सिंह ने कहा,” हमने देव प्रकाश मधुकर को पुलिस को सौंप दिया है। उसका दिल्ली में इलाज चल रहा था। वह दिल का मरीज है। हम जांच में सहयोग करेंगे। वो कहीं भागा नहीं था। हमने अग्रिम जमानत की कोई  अर्जी नहीं लगाई है। ”

भोले बाबा का ब्यान

सरेंडर के बाद पुलिस ने देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार कर लिया है। यूपी पुलिस मामले में धर्म उपदेशक सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोले बाबा की तलाश कर रही है। वहीं, भोले बाबा ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि जिस समय सत्संग में भगदड़ हुई थी, उससे पहले ही वह वहां से जा चुके थे। कहा कि भगदड़ अराजक तत्वों की वजह से हुई है।

अब तक हुई 7  गिरफ्तारियां

देव प्रकाश मधुकर से पहले यूपी पुलिस ने आयोजन समिति के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दो महिलाएं भी हैं। गिरफ्तार किए गए समिति के सदस्यों के नाम मंजू देवी, मंजू यादव,मेघ सिंह, मुकेश कुमार,राम लटेंडे और उपेंद्र सिंह हैं।

जांच के समिति का गठन

बता दें , दो जून को हाथरस में हुए हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो-दो लाख रुपए की राशि देने का एलान किया है। इसके अलावा योगी साकार ने एक समिति का गठन कर पुरे मामले की जांच शुरू कर दी है। एसआईटी ने 100 लोगों के बयान वाली रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंप दी है।

Exit mobile version