Site icon www.4Pillar.news

‘ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई…” रोती-बिलखती रही राजौरी एनकाउंटर में शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता की मां, चेक के साथ फोटो खिंचवाते रहे बीजेपी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, घिरी यूपी सरकार

'ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई..." रोती-बिलखती रही राजौरी एनकाउंटर में शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता की मां, चेक के साथ फोटो खिंचवाते रहे बीजेपी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, घिरी यूपी सरकार

राजौरी एनकाउंटर में शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता का पार्थिव शरीर शुक्रवार के दिन उनके पैतृक गांव पहुंच गया। इसी दौरान शहीद कैप्टन के परिवार से मिलने योगी सरकार के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय भी 50 लाख की सहायता राशि देने पहुंचे। जिसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता उन पांच शहीदों में शामिल हैं जो जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए थे। राजौरी एनकाउंटर में शहीद होने वाले भारतीय सेना के जवानों के नाम इस प्रकार हैं- कैप्टन शुभम गुप्ता,कैप्टन एमवी प्रांजल,हवलदार अब्दुल मजीद ,लांस नायक संजय बिष्ट और पैराट्रूपर सचिन लोर।

जैसे ही शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता का पार्थिव शरीर आगरा में उनके पैतृक गाँव पहुंचा, उस समय वहां मातम का माहौल था। गांव में शौक की लहर दौड़ रही थी। लोग दूर-दूर से भारत माता के लाल के अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंच रहे थे। इसी दौरान शुभम गुप्ता के परिजनों से मिलने और 50 लाख की सहायता राशि देने के लिए योगी सरकार के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय भी पार्टी के लोगों के साथ पहुंचे। मातम के माहौल के बीच मंत्री उपाध्याय के फोटो सेशन को लेकर लोगों ने नाराजगी जताई है। विपक्ष ने मंत्री की जमकर आलोचना की।

सियाचिन में शहीद हुए जवान चंद्रशेखर हर्बोला का शव 38 साल बाद बंकर में मिला

दरअसल, जिस समय शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता की मां रो रही थी उसी समय योगी सरकार के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय पचास लाख के चेक के साथ फोटो खिंचवा रहे थे। इस पर शहीद की मां ने कहा,” ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई। मत करो.मत करो भाई। मेरे प्यारे बेटे को बुला दो। मेरी तो दुनिया ही उजड़ गई है। ”

विपक्ष ने साधा योगी सरकार पर निशाना

कांग्रेस पार्टी के नेता श्रीनिवास बी.वी. ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा,”  ये 27 साल के शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता की रोटी बिलखती मां को गिद्ध जनता पार्टी के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय और गिद्ध भाजपाइयों को कहने के लिए मजबूर होना पड़ा। शर्म है कि इन्हे आती नहीं। ”

RJD का ट्वीट

राष्ट्रीय जनता दल पार्टी ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा,” भाजपाई गिद्ध जिसमें यूपी के मंत्री भी शामिल हैं। शहीद शुभम गुप्ता के घर चेक लेकर पहुंचे। बहुरूपिये के चेले तो कैमरा-एक्शन करने लगे। वीर शहीद की वीरांगना मां रोते-रोते इन जुल्मियों से बोली- ये प्रदर्शनी मत लगाओ। शर्म करो गिद्दों। क्या यही संघी संस्कार हैं ?” इस तरह और भी कई यूजर सोशल मीडिया पर बीजेपी के फोटो सेशन की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

Exit mobile version