SSC Recruitment Scam : ED ने पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्था चटर्जी को किया अरेस्ट

SSC Recruitment : ED ने पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्था चटर्जी को 36 घंटे की पूछताछ के बाद उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। जांच एजेंसी ने चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवास से 20 करोड़ रूपये बरामद होने के बाद यह गिरफ्तारी की है।

प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्था चटर्जी को कथित शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तर कर लिया है। मंत्री की गिरफ्तारी उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवास से 20 करोड़ रूपये नकद बरामद होने के एक दिन बाद की गई है।

अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रूपये बरामद होने के बाद ईडी ने पार्था चटर्जी से रात भर पूछताछ की थी। मिली रिपोर्ट के अनुसार, पार्था चटर्जी ने जांच एजेंसी के साथ सहयोग नहीं किया जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

पार्था चटर्जी को मेडिकल के बाद ईडी ऑफिस ले जाया जा रहा है। जहां जांच एजेंसी उनसे आगे की पूछताछ करेगी। बता दें, प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार के दिन पार्था चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रूपये बरामद किए थे। जिसके बाद अब मंत्री को भी अरेस्ट कर लिया गया है। पार्था चटर्जी के अलावा जांच एजेंसी ने ममता सरकार के शिक्षा मंत्री परेश सी अधिकारी और एमएलए माणिक भट्टाचार्य के ठिकानों पर भी छापेमारी की।

वीडियो

इससे पहले पार्टी प्रवक्ता घोष ने कथित शिक्षा भर्ती घोटाला मामले से पल्ला झड़ते हुए कहा था कि टीएमसी से का इनसे कोई लेना देना नहीं है। इस मामले में वही लोग जिम्मेदर हैं, जिनके नाम सामने आए हैं। हम सही समय पर सही जवाब देंगे।

Comments

Translate »