Site icon www.4Pillar.news

NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ ED ने मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज किया

प्रवर्तन निदेशालय ने NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर Sameer Wankhede के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज किया है। एजेंसी ने वानखेड़े के खिलाफ यह केस सीबीआई की एफआईआर के आधार पर किया है।

एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुश्किलें कम होने नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने उनके खिलाफ PMLA के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ईडी ने वानखेड़े के अलावा तीन अन्य एनसीबी अधिकारीयों का जांच के लिए समन भेजा है।

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर रह चुके समीर वानखेड़े अब नई मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। ईडी ने आज शनिवार के दिन समीर वानखेड़े के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज किया है। इसी मामले में ईडी ने तीन अन्य  अधिकारीयों को पूछताछ के लिए बुलाया है।

आर्यन खान ड्रग केस

बता दें,पिछले साल केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग केस में फंसने के लिए कथित तौर पर 25 करोड़ रुपए की घुस मांगने के लिए समीर वानखेड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने कहा कि यह मामला 18 करोड़ में पूरा हुआ था। इसके अलावा जांच एजेंसी ने यह भी कहा था कि समीर वानखेड़े की संपत्ति उनकी आय से अधिक थी। एफआईआर में कहा गया कि समीर वानखेड़े अपनी विदेश यात्राओं के खर्चे का उचित जवाब नहीं दे पाए।

समीर वानखेड़े का जवाब

वहीं, खुद के खिलाफ लगे आरोपों पर समीर वानखेड़े ने कहा कि उन्हें देशभक्त होने की सजा दी जा रही है। बता दें,  समीर वानखेड़े और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अन्य को कार्डेलिया क्रूज से ड्रग केस में गिरफ्तार किया था। वानखेड़े पर आरोप लगा था कि उन्होंने 25 करोड़ रुपए ऐंठने के लिए आर्यन खान को झूठे केस में गिरफ्तार किया था। बाद में आर्यन खान को अदालत ने बरी कर दिया था।

Exit mobile version