Site icon www.4Pillar.news

ED दिल्ली शराब निति मामले में AAP को आरोपी बनाने की कर रही है तैयारी

ED दिल्ली शराब निति मामले में AAP को आरोपी बनाने की कर रही है तैयारी

शराब निति मामले में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही  हैं। बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए ईडी से सवाल किया था। अब ईडी आम आदमी पार्टी को शराब निति मामले में आरोपी बनाए जाने की तैयारी कर रही है।

दिल्ली शराब निति मामले में प्रवर्तन निदेशालय आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाए जाने के लिए क़ानूनी सलाह ले रही है। बुधवार के दिन दिल्ली शराब निति मामले में पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान सर्वोच्च अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय से पूछा था कि अगर मनी लॉन्डरिंग के तहत शराब निति से एक राजनीतिक पार्टी को  लाभ हुआ है, तो वह पार्टी इस केस में क्यों शामिल नहीं है ? अब प्रवर्तन निदेशालय आम आदमी पार्टी को शराब निति मामले में आरोपी बनाए जाने पर क़ानूनी सलाह ले रही है।

बता दें, बुधवार के दिन प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की आबकारी निति मामले में आम आदमी पार्टी से राज्य सभा सांसद संजय सिंह से उनके आवास पर 11 घंटे पूछताछ की और बाद में संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इसी मामले में मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में बंद हैं। अब ईडी पूरी पार्टी को ही आरोपी बनाने की तैयारी कर रही है। अगर ऐसा होता है तो आम आदमी पार्टी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

बुधवार के दिन हुई संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि INDIA के गठबंधन से पीएम मोदी बौखलाए हुए हैं। उनको लगता है कि वह 2024 में चुनाव हार जाएंगे। संजय सिंह की गिरफ्तारी इसी का नतीजा है। साल 2024 तक विपक्षी पार्टियों के और भी नेताओं को गिरफ्तार किया जाएगा।

क्या है मामला ?

आपको बता दें, दिल्ली में एक्साइज डिपार्टमेंट के प्रमुख रहते हुए मनीष सिसोदिया ने मार्च 2021 में नई आबकारी निति का ऐलान किया था। उसी साल नवंबर महीने में दिल्ली में नई शराब निति लागू कर दी गई थी। नई शराब निति में गड़बड़ी होने के आरोपों के बाद सीबीआई ने 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया के घर पर रेड मारी थी। 27 फरवरी 2023 को लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। फ़िलहाल वह जेलें बंद हैं।

Exit mobile version