Site icon www.4Pillar.news

एलन मस्क ने अब तक ट्विटर यूजर्स को दिया 20 मिलियन डॉलर्स का ऐड रेवेन्यू, आप भी ऐसे कर सकते हैं मोटी कमाई

एलन मस्क ने अब तक ट्विटर यूजर्स को दिया 20 मिलियन डॉलर्स का ऐड रेवेन्यू, आप भी ऐसे कर सकते हैं मोटी कमाई

अगर आप भी ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं तो आप इस प्लेटफार्म पर तगड़ी कमाई कर सकते हैं। ट्विटर के मालिक एलन मस्क अब तक अपने क्रिएटर्स को करोड़ों रुपए का ऐड रेवेन्यू दे चुके हैं।

यूट्यूब की तरह ट्विटर पर भी कमाई की जा सकती है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने जुलाई महीने में क्रिएटर्स के साथ ऐड रेवेन्यू शेयर करने की बात कही है। जिन लोगों की ट्विटर पर तगड़ी फैन फॉलोविंग है वे इस प्लेटफार्म पर तगड़ी कमाई कर सकते हैं। एक्स यानि ट्विटर की सीईओ लिंडा यक्कारिनो ने एक ट्विटर पोस्ट के जरिए बताया कि ऐड रेवेन्यू प्रोग्राम शुरू होने के बाद अब तक कंपनी क्रिएटर्स को 20 मिलियन डॉलर्स का ऐड रेवेन्यू दे चुकी है।

इस तरह करें कमाई

ट्विटर ऐड रेवेन्यू प्रोग्राम के जरिए अपने एलिजिबल क्रिएटर्स को उनके कंटेंट के ऐड रेवेन्यू का कुछ हिस्सा देता है। जब भी कोई क्रियेटर ट्विटर पर कोई पोस्ट करता है तो उस पर जनरेट हुए रेवेन्यू का कुछ हिस्सा देता है। जब भी कोई यूजर अपने ट्वीट पर कोई विज्ञापन देखता है तो उसका ऐड रेवेन्यू उत्पन्न होता है। इस राजस्व का कुछ हिस्सा क्रियेटर को दिया जाता है।

नियम और शर्तें

आप भी ट्विटर के नियमों और शर्तों को पूरा कर तगड़ी कमाई कर सकते हैं। ऐड रेवेन्यू प्रोग्राम व्यक्तिगत खाते के लिए होता है। बता दें, जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है तब से इस प्लेटफार्म कर कई बदलाव किए गए हैं। जल्द ही ट्विटर अपने प्लेटफार्म पर व्हाट्सएप की तरह वॉइस और वीडियो कॉल का विकल्प जोड़ेगा। इसके अलावा ट्विटर के जरिए गूगल पे की तरह पेमेंट भी की जा सकेगी।

Exit mobile version