Site icon www.4Pillar.news

ट्विटर के बाद अब मेटा ने इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए पेड ब्लू टिक लॉन्च किया, हर महीने देने होंगे इतने पैसे

पिछले दिनों एलन मस्क ने ट्विटर पर पेड ब्लू टिक लॉन्च किया था। अब मार्क जुकरबर्ग ने मेटा वेरिफाइड को लेकर एलान किया है। अब यूजर्स को ब्लू टिक के लिए हर महीने पैसे देने होंगे।

पिछले दिनों एलन मस्क ने ट्विटर पर पेड ब्लू टिक लॉन्च किया था। अब मार्क जुकरबर्ग ने मेटा वेरिफाइड को लेकर एलान किया है। अब यूजर्स को ब्लू टिक के लिए हर महीने पैसे देने होंगे।

दुनिया के सबसे पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर जल्द ही ब्लू टिक हासिल करने की प्रक्रिया आसान हो जाएगी। सीईओ मार्क जुकरबर्ग इस हफ्ते मेटा वेरिफाइड लॉन्च करने की तैयारी में हैं। मेटा फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। अब फेसबुक यूजर्स भी पैसे देकर ब्लू टिक हासिल कर पाएंगे। बता दें, इससे पहले एलन मस्क ने ट्विटर को लेकर ऐसी हो घोषणा की थी।

ट्विटर की तरफ से पेड ब्लू टिक की घोषणा के बाद ऐसी अटकलें तेज हो गई थी कि फेसबुक के लिए भी ऐसी घोषणा हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जुकरबर्ग की टीम की तरफ से मेटा वेरिफाइड को लेकर लंबे समय से शोध चल रहा था। जिसके कई पहलुओं पर विचार किया गया। अब मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक को लेकर यह बड़ा एलान किया है।

सरकारी आईडी जरूरी

बता दें, बिना सरकारी आईडी के आप ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम को वेरिफाई नहीं करवा सकते हैं। इसके अलावा, वेब और iOS प्लेटफार्म पर वेरिफिकेशन के लिए अलग-अलग भुगतान करना होगा। मार्क जुकरबर्ग ने अपने ट्वीट में कहा है कि मेटा वेरिफिकेशन के लिए वेब पर हर महीना 11.99 डॉलर देने होंगे। वहीँ, आईओएस के लिए 14.99 डॉलर देने होंगे।

कब होगा वेरिफिकेशन ?

मार्क जुकरबर्ग ने अपनी पोस्ट में कहा कि इस हफ्ते से ही मेटा वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इस सब्सक्रिप्शन सर्विस के जरिए लोग अपना अकाउंट वेरिफाई करवा सकते हैं। फेसबुक पेड वेरिफिकेशन इस हफ्ते से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू हो जाएगी। बाकि देशों में फेसबुक पेड ब्लू टिक  वेरिफिकेशन को जल्द ही लागू किया जाएगा।

Exit mobile version