Site icon www.4Pillar.news

699 रुपए में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक, भारत में हुआ लॉन्च

699 रुपए में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक, भारत में हुआ लॉन्च

How to get blue tick verification on Facebook and Instagram: फेसबुक और इंस्टाग्राम का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी मेटा ने भारत में पेड ब्लू टिक वेरिफिकेशन लॉन्च कर दिया है। अब फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स को  699 रुपए के बदले ब्लू टिक मिलेगा।

मेटा कंपनी की तरफ से भारत में ब्लू टिक वेरिफक्शन शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद अब भारतीय यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम वेरिफिकेशन टिक खरीद सकेंगे। यह सुविधा मोबाइल यूजर्स के लिए लॉन्च की गई है। जिसके लिए 699 रुपए मासिक का ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लेना होगा। मेटा अगले कुछ महीनों में वेब पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन देने की योजना बना रहा है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि वेब यूजर्स को 599 रुपए में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Facebook and Instagram Blue Tick

मेटा ने ब्यान में कहा ,” मेटा वेरिफिकेशन अब भारत में फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए शुरू हो गई है। iOS और Android यूजर्स 699 रुपए का मासिक भुगतान कर इसका सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। हमारी योजना अगले कुछ महीनों में वेब पर 599 रुपए में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन देने की है। ” फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स को मासिक भुगतान के अलावा एक सरकारी आईडी भी देनी होगी।

कंपनी ने कहा कि जिन यूजर्स को ब्लू टिक वेरिफिकेशन चाहिए उनकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए। इसके अलावा अकाउंट एक्टिव होना चाहिए। अकाउंट पर लगी प्रोफाइल फोटो और अपलोड की गई गवर्नमेंट आईडी का मिलान करने के बाद वेरिफाई किया जाएगा। यूजर्स को दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

Twitter Blue Tick

बता दें, पैसों के बदले ब्लू टिक की शुरुआत Twitter के CEO एलन मस्क ने की थी। ट्विटर पर ब्लू टिक पाने के लिए यूजर्स को वेब और एप्स पर अलग-अलग भुगतान करना पड़ता है। वेब के लिए 650 रुपए और एप्स के लिए 900 रुपए मासिक भुगतान करना होता है। ब्लू टिक यूजर्स को अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं। जैसे, यूजर्स अपने ट्वीट को एडिट कर सकते हैं।

Exit mobile version