Site icon www.4Pillar.news

ट्विटर CEO पद से इस्तीफा देंगे Elon Musk, किसी मुर्ख को सौंपेंगे कमान

ट्विटर CEO पद से इस्तीफा देंगे Elon Musk, किसी मुर्ख को सौंपेंगे कमान

टेस्ला कंपनी के मालिक और दुनिया दूसरे सबसे धनी व्यक्ति Elon Musk जल्द ही Twitter के CEO पद से इस्तीफा देंगे। इस बात की घोषणा खुद एलन मस्क ने की है।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क सुर्ख़ियों में छाए हुए हैं। ट्विटर डील फाइनल होने के बाद मस्क ने प्लेटफार्म पर कई बदलाव किए हैं। एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर घोषणा की है कि वह जल्द ही ट्विटर के सीईओ पद को छोड़ने वाले हैं। इससे पहले मस्क ने एक ट्विटर पोल कर सीईओ पद छोड़ने के लिए लोगों की राय मांगी थी।

Elon Musk ने ट्विटर पोल में लिखा था,” क्या मुझी ट्विटर हेड के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए ? मैं इस पोल के परिणामों को मानने के लिए बाध्य हूं। ” 19 दिसंबर 2022 को टेस्ला कंपनी के मालिक द्वारा किए गए इस ट्वीट पर कुल 17502391 वोट पड़े थे। जिसका जवाब हां या न में देना था। फाइनल रिसल्ट में लोगों ने हां में 57.5 फीसदी और न में 42.5 फीसदी वोट डाले थे। चूंकि ट्विटर पद छोड़ने के लिए ‘हां’ में ज्यादा वोट पड़े थे तो अब अपने वादे के अनुसार एलन मस्क ने ट्विटर पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है।

मस्क ने ट्वीट कर कहा ,” जैसे ही मुझे कोई मुर्ख मिलेगा जो काम ले सकेगा। मैं सीईओ पद से इस्तीफा दे दूंगा। उसके बाद , मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीमों को ही चलाऊंगा। ” एलन मस्क ने साफतौर पर इस बात की और इशारा किया है कि फ़िलहाल वह सीईओ पद पर बने रहेंगे और नया हेड मिलते ही सीईओ पद छोड़ देंगे।

Exit mobile version