Site icon www.4Pillar.news

IND vs AFG: विराट कोहली को मैदान में जादू की झप्पी देना फैन को पड़ा भारी, पुलिस ने किया अरेस्ट

IND vs AFG: विराट कोहली को मैदान में जादू की झप्पी देना फैन को पड़ा भारी, पुलिस ने किया अरेस्ट

रविवार के दिन मध्य प्रदेश के इंदौर स्टेडियम में टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी 20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला गया। दूसरे मैच में भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-0 से बढ़त बना ली है। मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसने सुरक्षा कर्मियों के होश उड़ा दिए।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। दुनिया भर में उनके करोड़ों चाहने वाले हैं। फैन अपने चहेते खिलाडी को स्पर्श करने के लिए मचलते रहते हैं। कई बार देखा गया है कि विराट कोहली को मैदान में छूने के लिए फैंस ने सुरक्षा का घेरा तोडा है। ऐसी ही घटना रविवार के दिन उस समय घटी जब भारत और अफगानिस्तान की टीमें मैदान में आमने सामने थीं। ये घटना इंदौर के होलकर स्टेडियम में उस समय घटी जब भारत बनाम अफगानिस्तान का आमना सामना हो रहा था।

दरअसल, किंग कोहली का एक जबरा फैन सुरक्षा का घेरा तोड़ते हुए अपने चहेते खिलाडी को गले लगाने के लिए मैदान में कूद पड़ा। हालांकि वह कोहली से मिल तो लिया लेकिन पुलिस ने सुरक्षा का घेरा तोड़ने के आरोप में उसे अरेस्ट कर लिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि रविवार के दिन मध्य प्रदेश के इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच चल रहे टी20I मैच के दौरान एक फैन सुरक्षा का घेरा तोड़कर विराट कोहली को गले लगाने मैदान में कूद पड़ा। वह अपनी इस कोशिश में कामयाब तो हो गया लेकिन पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया। हिरासत में लेने के बाद युवक को पुलिस तुकोगंज पुलिस स्टेशन ले गई।

होलकर स्टेडियम

पुलिस के सूत्रों के अनुसार,युवक के पास मैच का वैध टिकट था और वह नरेंद्र हिरवानी द्वार से होलकर स्टेडियम में दाखिल हुआ था। पुलिस ने बताया कि युवक किंग कोहली का बहुत बड़ा फैन लग रहा है। उसने खिलाडी से मिलने की इच्छा के चलते दर्शक दीर्घा की बाढ़ पर चढ़कर मैदान में जंप कर दिया। इस मामले में पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।

भारत ने जीता दूसरा मैच

भारतीय राष्ट्रीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए  दूसरे मैच को 6 विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया है। इससे पहले टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मैच में मोहाली में हराया था।

टॉस जीतकर पहले मैदान में बल्लेबाजी के लिए उतरी अफगानी टीम ने गुलबदीन नाइब की 57 रन की पारी के दम पर 172 रन का स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अफगान टीम को बल्ला चलाने का मौका नहीं दिया। गेंदबाज अर्शदीप ने अफगानिस्तान टीम के 3 विकेट लिए। वहीं , अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके।

अफगानिस्तान टीम द्वारा दिए गए 172 रनों के लक्ष्य क पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 15.4 ओवर में जीत हासिल कर सीरीज को 2-0 पर ला दिया। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा बिना कोई रन बनाए पैविलियन लौट गए। रोहित के आउट होने के बाद यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने मैदान संभाला। दोनों ने 68 और 63 रन की तूफानी बल्लेबाजी की। लगभग 16 महीने बाद टी20I में वापसी करने के बाद विराट कोहली ने  16 गेंदों पर 29 रन की गेम चेंजर पारी खेली।

Exit mobile version