Site icon www.4Pillar.news

एफबीआई ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर परमाणु दस्तावेजों की तलाश में मारा था छापा

अमेरिका की ख़ुफ़िया एजेंसी FBI ने हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित घर पर छापा मारा था। ट्रंप के मार ए लागो  आवास से एफबीआई ने 12 से अधिक बॉक्स जब्त किए थे। एफबीआई ने मीडिया को बताया कि यह रेड ऐसे समय में की गई थी जब ट्रंप घर पर नहीं थे।

डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्तिथ आवास पर अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई की रेड का खुलासा हो गया है। वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार एफबीआई ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मारे ए लागो आवास पर न्यूक्लियर दस्तावेजों सहित अन्य सामान की तलाश में छापेमारी की थी।

मार-ए-लागो पर रेड

अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसी एफबीआई ने Donald Trump के फ्लोरिडा स्थित मार ए लागो घर से दर्जन भर बॉक्स जब्त किए हैं। ये सभी बॉक्स दस्तावेजों से भरे हुए थे। द न्यूज़ वीक की रिपोर्ट के अनुसार FBI ने यह छापेमारी ऐसे समय में की थी जब ट्रंप घर पर मौजूद नहीं थे। अधिकारीयों का मानना है कि ट्रंप की मौजूदगी से कार्रवाई प्रभावित हो सकती थी। ट्रंप इस छापेमारी का राजनीतिक लाभ भी ले सकते थे।

व्हाइट हाउस

रिपोर्ट में कहा गया कि एफबीआई की यह रेड राष्ट्रपति कार्यालय से जुड़े दस्तावेजों की तलाश में की गई थी। जो बिडेन से चुनाव हारने के बाद डोनाल्ड ट्रंप इन बॉक्स को व्हाइट हाउस से फ्लोरिडा ले गया था। अमेरिकी न्याय विभाग ट्रंप के खिलाफ दो मामलों में जांच कर रहा है। पहला मामला साल 2020 राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम को उलटने के प्रयास का है। दूसरा दस्तावेजों को संभालने के संबंध में है।

NARA का ब्यान

नेशनल आर्चिज एंड रिकॉर्ड एडमिनिस्ट्रेशन ने 2022 में व्हाइट हाउस के रिकॉर्ड के 14 बक्से बरमाद किए थे। ये बॉक्स फ्लोरिडा स्थित मार ए लागो आवास पर भेजे गए थे। NARA का कहना है की व्हाइट हाउस छोड़ने से पहले ट्रंप को ये बॉक्स नेशनल आर्चिज को भेजे जाने चाहिए थे।

Exit mobile version